Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

New Toyota Fortuner Pre-launch Images, लोग देखकर रह गए हैरान

Toyota ने दिखाया है, आने वाली कार Fortuner की कुछ चमचमाती तस्वीरें। बता दें कि भारतीय बाजार में कई लोगों ने न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर/New Toyota Fortuner की तस्वीरें देखकर इसे खरीदने का निर्णय लिया है। लेकिन यह भी बता दें कि New Toyota Fortuner को भारत में पहले ही लॉन्च किया गया था।

new-toyota-fortuner-pre-launch-images

इसे 27 सितंबर 2016 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। लेकिन इस कार को और बेहतर बनाने के लिए एक बार फिर से प्री-लॉन्च किया जा रहा है, जिसमें हम इसकी विशेषताएं, माइलेज, और भारत में Toyota Fortuner 2024 की कीमत के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Toyota Fortuner Features

टोयोटा ने फॉर्च्यूनर को एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ और कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस किया है। Toyota Fortuner में 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जर, किक-टू-ओपन पावर्ड टेलगेट, डुअल-ज़ोन एसी, और क्रूज़ कंट्रोल जैसी कई सुविधाएँ शामिल की गई हैं।

  • Price: Rs.33.43 – 51.44 Lakh*
  • इंजन: 2694 cc – 2755 cc
  • Power: 163.6 – 201.15 bhp
  • Seating Capacity: 7
  • Drive Type: 2WD / 4WD
  • माइलेज: 10.0 kmpl
  • Fuel: Diesel / Petrol

ग्राहक फॉर्च्यूनर को सात मोनोटोन रंगों में चुनने का विकल्प है। इनमें प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग ब्लैक क्रिस्टलाइन शाइन, फैंटम ब्राउन, सुपर व्हाइट, एटीट्यूड ब्लैक, अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज़, और सिल्वर मेटैलिक शामिल हैं। इनमें से सबसे आकर्षक रंग वायरलेस सिल्वर मेटैलिक है, जिसे हर कोई पसंद करता है। इसमें कार में अधिकतम सात लोगों को बैठाया जा सकता है।

Toyota Fortuner Safety

सुरक्षा के क्षेत्र में Toyota Fortuner में सात एयरबैग, वाहन स्थिरता नियंत्रण (वीएससी), ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट, और ईबीडी के साथ एबीएस के द्वारा सुनिश्चित किया जाता है, जिससे इस कार में सवारी करने वाले सभी यात्रीयों को काफी सुरक्षा मिलती है, और इसमें उपयुक्त गुणवत्ता के साथ एयरबैग्स भी शामिल हैं।

Toyota Fortuner Mileage

Toyota Fortuner की फ्यूल और ईंधन प्रकार के आधार पर विभिन्न होती है। पेट्रोल वेरिएंट का शहर में दावा है कि 10.0 किमी प्रति लीटर और राजमार्ग पर 12.0 किमी प्रति लीटर, जबकि डीजल वेरिएंट के लिए इसे शहर में 14.27 किमी प्रति लीटर और राजमार्ग पर 14.60 किमी प्रति लीटर का दावा किया गया है।

Toyota Fortuner 2024 Price in India

Toyota Fortuner 2024 की नई मॉडल में अब इसकी कीमत दिल्ली एक्स-शोरूम पर 33.43 लाख रुपये से लेकर 51.44 लाख रुपये तक है। यदि आप किसी अन्य शहर या राज्य में हैं, तो Toyota Fortuner की कीमत में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। रोड प्राइस की बात करें तो यह भी समान रहेगी।

Toyota Fortuner Launch Date in India

Toyota Fortuner की वर्तमान पीढ़ी को भारत में जनवरी 2021 में उपलब्ध किया गया था। इसकी अगली पीढ़ी के लॉन्च की तिथि के बारे में टोयोटा ने अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि यह 2024 में शुरू हो सकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad