Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Upcoming Electric Cars in December 2023 in India: मार्केट में आते ही हलचल मचा देंगी

Upcoming Electric Cars in December 2023 in India: दिसम्बर 2023 में कई विभिन्न कंपनियां ने अपनी गाड़ियां भारतीय बाजार में लॉन्च की हैं, और आज हम आपको उन गाड़ियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो दिसम्बर 2023 से लेकर 2026 तक बाजार में आएँगी। कई कंपनियां ने अपनी गाड़ियों की कीमतें भी स्पष्ट रूप से घोषित की हैं, जिनमें Tata Tiago EV, TATA Curvv, Tata Punch EV, और Mahindra Bolero शामिल हैं। तो चलिए, इन गाड़ियों के बारे में विस्तार से पढ़ें।

know-upcoming-electric-cars-in-december-in-india

5 Upcoming Electric Cars in December 2023 in India

  • Tata Tiago EV - रुपये 8.69 लाख*
  • TATA Curvv - रुपये 10.50 लाख*
  • TATA Tiago EV - रुपये 9.20 लाख*
  • Tata Punch EV - रुपये 9.50 लाख*
  • न्यू जेनरेशन Mahindra Bolero - रुपये 10 लाख

No 1. Tata Tiago EV

देश में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV है। इसकी रेंज अधिकांश दिनचर्या को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। Tiago EV में कई सुविधाएँ हैं, जैसे कि मल्टी-मोड रीजन, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, हर्मन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।

Tata Tiago EV दीर्घकालिक यात्रा के लिए बनाया गया है। आप इसे अपने घर पर या सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों पर चार्ज कर सकते हैं। Tata Motors के व्यापक सेवा नेटवर्क के कारण आपकी कार की मरम्मत करना आसान है। Tata Tiago EV एक संक्षेप में छोटी पर प्रभावी इलेक्ट्रिक कार है।

No 2. TATA Curvv

1198 सीसी का एक शानदार इंजन TATA Curvv की पहली विशेषता है। इसमें ऑपरेशनल ट्रांसमिशन भी शामिल है। Curv में पैनोरमिक ग्लास छत, टच-सक्षम क्लाइमेट कंट्रोल पैनल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले हो सकता है।

आशा है कि इसमें हवादार सीटें, क्रूज़ कंट्रोल, और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप होगा। 1.2-लीटर T-GDi (टर्बो) पेट्रोल इंजन टाटा कूप एसयूवी में 125 PS/225 Nm का पावर प्रदान करेगा। नेक्सॉन ने 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) इंजन विकसित किया है।

No 3. TATA Tiago EV

Tata ने सदैव अपनी श्रेष्ठ कारें बनाई हैं, और हाल ही में उन्होंने 10 रुपये में 50 किलोमीटर की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। जिन्होंने बदलते समय के साथ कार चलाने वालों, विशेषकर महिलाओं, के लिए एक आवश्यकता बना दी है। यदि आप कार चलाना चाहते हैं, तो बजट पेट्रोल कार लगभग 7 रुपये प्रति किलोमीटर की लागत होती है। टाटा टियागो EV सस्ता और आरामदायक है।

Tata Tiago EV ने आम जनता के दिलों में बहुत प्यार हासिल किया है। NCAP ने इसको चार सितारों से सुरक्षित घोषित किया है। टाटा मोटर्स भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में लगभग 85% बाजार हिस्सेदारी का मालिक है। TATA Tiago EV के लाइन में।

No 4. Tata Punch EV

Tata Punch EV की लॉन्चिंग के बाद चर्चा है कि इसकी मूल्यवर्ग 9.50 से 12.50 लाख रुपये तक हो सकती है। टाटा कार मालिकों का कहना है कि इसे भारत में कम से कम मूल्य पर लॉन्च करना चाहिए ताकि सभी इसे खरीद सकें। Tata Punch EV की कम मूल्यवर्ग में आने से लोगों में उत्साह है। लोगों का मानना है कि इसकी कीमत बहुत अधिक हो सकती थी, क्योंकि टाटा ने इसे सभी को खुश करने के लिए तैयार किया था, न कि किसी अन्य कंपनी को।

No 5. Mahindra Bolero

1999 सीसी के इंजन के साथ नई पीढ़ी की महिंद्रा बोलेरो में पहले से ही है। बाद में इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी शामिल किया गया है, जो इस बोलेरो के लिए एक बड़ा सुधार है। यह बताया जा रहा है कि नवीनतम Mahindra Bolero को डीजल से आसानी से चलाया जा सकता है। Mahindra Bolero को Powertrain के रूप में विकसित किया गया है।

जिससे इसके कुछ महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वी बाजार में उपलब्ध हैं, जैसे Nissan Magnite, Kia Sonet, Tata Nexon, और Mahindra XUV300। आपको बता दें कि इन प्रतिद्वंदियों में से कुछ में एक से अधिक फीचर्स शामिल हैं। Hindira कार का सबसे बेहतरीन पार्किंग सेंसर है, जो आपको पार्किंग में खड़ी गाड़ी को पहचानने में सहायक होते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad