Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Vastu Tips: साल 2024 को शुभ बनाने के लिए इन वास्तु सुझावों पर विशेष ध्यान दें!

New Year 2024 Vastu: हिंदू धर्म में वास्तु के नियमों का पालन करना अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है। यह मान्यता है कि वास्तु के कुछ विशेष पहलुओं का समर्पित अनुष्ठान से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Vastu Tips: साल 2024 की शुरुआत से ही कई लोग अपने घर और दफ्तर में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ बदलाव करना चाहते हैं ताकि ये साल उनके लिए भाग्यशाली साबित हो। Vastu के कुछ बुनियादी नियम फॉलो करके आप साल 2024 को खुद के लिए और भी ज्यादा लकी बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि नए साल में किन वास्तु टिप्स का पालन करके आप अपने लिए गुड लक आकर्षित कर सकते हैं:

know-the-vastu-tips-for-new-year

Vastu Tips New Year 2024: नए साल का स्वागत कुछ ही दिनों में होने वाला है। सभी का इच्छा होता है कि आगामी वर्ष उनके जीवन में सुख, समृद्धि और खुशियाँ लेकर आए। हिंदू धर्म में, वास्तु नियमों का पालन करके सुखी जीवन बिताने को बहुत श्रेयस्कर माना जाता है। इस पर, आप भी ध्यान देकर साल 2024 को बहुत शुभ और मंगलमय बना सकते हैं। वास्तु के उपायों से, घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर किया जा सकता है। आइए, जानते हैं सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिए वास्तु के कुछ विशेष सुझाव -

मुख्यद्वार की सफाई: घर की सफाई के साथ ही, मुख्यद्वार की भी विशेष ध्यान से सफाई करें। माना जाता है कि इससे घर में पॉजिटिविटी में वृद्धि होती है और सभी कार्यों में व्यक्ति का भाग्य साथ देता है। घर के मुख्य द्वार पर उत्तर दिशा में गणेश जी की मूर्ति और दक्षिण दिशा में लक्ष्मी जी की मूर्ति स्थापित करना शुभ माना जाता है। इससे समृद्धि और खुशहाली आती है।

घड़ी का वास्तु: घर में लंबे समय से पड़ी बेकार घड़ी को बाहर निकालें। हमेशा सही समय की घड़ी ही दीवार पर लगाएं। माना जाता है कि बंद घड़ी का उपयोग करने से दुर्भाग्य बढ़ सकता है।

Home Vastu Tips: घर में पूर्व या उत्तर-पूर्व की दिशा में रसोईघर होना अत्यंत लाभदायक होता है। रसोई का संबंध खान-पान और धन के संग्रह से है, जिसके चलते इसका सही स्थान होना अनिवार्य है।

Also Read: जाने Tulsi Mala जपने के नियम, मंत्र और माला पहनने के लाभ

बेडरूम के वास्तुसार: उत्तम स्वास्थ्य और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए, बेडरूम को दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनाएं। सुनिश्चित करें कि बेड कभी भी बीम के नीचे नहीं रखा जाता है। साथ ही, बेडरूम की सफाई पर विशेष ध्यान दें।

घर की सफाई: नए साल की शुरुआत से पहले, घर को अच्छे से साफ-सफाई करें। विलंबित और पुरानी वस्तुओं को घर से बाहर निकालें और किसी भी कोने में कूड़ा जमा नहीं होने दें। इससे घर का वातावरण सकारात्मक बना रहेगा और मन प्रसन्न रहेगा।

पौधे लगाएं: नए साल के अवसर पर, घर में तुलसी, शमी, जेड, और बैंबू पौधे लगा सकते हैं। माना जाता है कि इससे सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है, लेकिन कैक्टस जैसे कांटेदार पौधों से बचें।

दोस्तों, वास्तु की कुछ बुनियादी और छोटी सी बातों का ध्यान रख कर आप साल 2024 को लकी और सफल बना सकते हैं। इस नए साल में आपकी हर इच्छा पूरी हो और जीवन में खुशियां ही खुशियां भरी रहे, यही कामना करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad