Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जानिए IPL की तरह, अब गाजीपुर जेल में होगी JPL: जेल प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच में कौन हिस्सा लेगा और इसके नियम

IPL के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है, और गाजीपुर में भी जेल प्रीमियर लीग (JPL) के लिए तैयारियाँ तेज़ी से बढ़ रही हैं। जेल प्रीमियर लीग (JPL) गाजीपुर जेल परिसर में होगी, जहाँ विभिन्न बैरकों के कैदियों को मिलकर एक-दूसरे के साथ मुकाबला करने का मौका मिलेगा। इस लीग का उद्देश्य जेल बंदियों को प्रेरित करना और उन्हें आत्म-समर्पण और खेल के माध्यम से अवसाद से बाहर निकालना है। जेल प्रीमियर लीग में अलग-अलग बैरकों में रहने वाले कैदियों की टीमें बनाई गई हैं।

know-like-ipl-now-jpl-will-be-in-ghazipur-jail

वर्तमान में जेल में 873 बंदी हैं। जेल प्रशासन ने कैदियों के बीच आयोजित होने वाले मैच को पेशेवर तौर पर आयोजित करने के लिए इस क्रिकेट मैच को 'जेल प्रीमियर लीग' कहा गया है। इस मैच के लिए बंदी बहुत उत्साहित हैं और जेल प्रशासन के अनुसार, कैदी अपनी टीमें बनाने की कवायद में जुट गए हैं।

JPL में हिस्सा लेने के लिए आठ टीमें शामिल होंगी

डिप्टी जेलर रविन्द्र सिंह यादव के अनुसार, इस लीग मैच में कुल 8 टीमें होंगीं। मैच 10-10 ओवर का होगा। इस मैच में लीग, क्वार्टर, सेमीफाइनल, और अंत में फाइनल मैच होगा। टूर्नामेंट के दौरान कुल 40 मैच खेले जाएंगे। मैदान के परिमाप के अनुसार निगमों में बदलाव किया गया है। बाउंडरी रेखा की सीमाएं स्पष्ट की गई हैं, और इसके अलावा, गेंद को बैट से दूर जाकर मारने पर खिलाड़ी को आउट माना जाएगा। वर्तमान में, मैदान और क्रिकेट पिच को अंतिम स्वरूप देने का काम प्रगट है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad