Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मेदनीपुर गांव की इशिता ने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में चयन

रेवतीपुर क्षेत्र, गाजीपुर जिले के मेदनीपुर गांव में जन्मे शहीद कर्नल योगेश सिंह की बेटी इशिता गौतम ने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद के लिए चयन किया है। इस समाचार के साथ ही, गांव में और भी ज्यादा खुशी का माहौल बन गया है। इसके परिजनों के अनुसार, इशिता ने एएफसीएटी की लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के बाद सभी टेस्टों को पारित किया और उसके बाद उसका चयन हुआ।

ishita-selected-for-the-post-of-flying-officer-in-indian-air-force

इशिता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शहीद पिता, मां, और पूरे परिवार को समर्पित किया। उनके परिवारवालों ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुई थी। उन्होंने हाईस्कूल लखनऊ में पूरा किया, जबकि इंटरमीडिएट की पढ़ाई दिल्ली से की गई। 

बैंकिंग से संबंधित स्नातक की पढ़ाई भी दिल्ली में समाप्त होने के बाद, उन्होंने वायुसेना की तैयारी में अपना ध्यान लगा दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान, उन्हें एक बैंक में नौकरी का ऑफर मिला था, लेकिन वह अपने सपने को पूरा करने के लिए वायुसेना की तैयारी में जुटी रहीं।

पूर्व ग्राम प्रधान दीपक सिंह ने सुचित किया कि आज हमारे गांव की बेटी ने जो सफलता प्राप्त की है, वह वाकई में गौरवशाली है। इशिता दोनों बहनों में बड़ी है। उसकी मां, स्मिता गौतम, जो उसके साथ रहती हैं, भी इस खुशी में शामिल हैं। इनके पिता, कर्नल योगेश सिंह, जो उधमपुर के 162 बटालियन में सेवानिवृत्त थे, 2015 में पठानकोट जाने के दौरान एक ट्रेलर के साथ टक्कर में आ गए थे, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इनके बड़े भाई, शहीद कर्नल के बंगले रत्नेश गौतम, जो वर्तमान में दिल्ली में श्रम विभाग के कमिश्नर पद पर सेवानिवृत्त हैं, भी इस खुशी में साझा हो रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad