Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Hero Splendor Plus vs Honda Unicorn: देखें, सबसे दमदार कौन है?

Hero Splendor Plus vs Honda Unicorn: आपको बता दें कि हीरो स्प्लेंडर प्लस बनाम होंडा यूनिकॉर्न में कई अंतर हैं, जो हीरो के उपयोगकर्ताओं को जानने में बड़ी हैरानी होगी। हमने Hero Splendor Plus और Honda Unicorn के माइलेज, कीमत, इंजन, और अन्य कई पुरजे के बारे में इस लेख में विस्तार से बताया है, जो हीरो बाइक उपयोगकर्ता को अवश्य जानना चाहिए।

hero-splendor-plus-vs-honda-unicorn

जैसा कि आप सभी को पता है, Hero और Honda कंपनी की गाड़ियाँ कई अलग-अलग क्षेत्रों में फीचर्स के साथ मार्केट में प्रस्तुत की जाती हैं। और भारतीय मार्केट में किसी व्यक्ति के मुँह से Hero Splendor का नाम आता है, तो उसकी मजबूती और माइलेज की प्रशंसा की जाती है। जैसा कि आपको पता है, मार्केट में Hero Splendor की कीमत Rs 73,434 हज़ार और Honda Unicorn की कीमत Rs 1,09,678 लाख रुपए है।

Hero Splendor Plus vs Honda Unicorn

  • Features: Hero Splendor Plus: Honda Unicorn
  • Get On Road Price: Rs.75,141* : Rs.1.10 Lakh*
  • Engine: 97.2 cc : 162.7 cc
  • Power: 8.02 PS : 12.91 PS
  • Mileage: 80.6 kmpl : 60 kmpl
  • Brakes: Drum : Disc

Hero Splendor Plus Price in India

Hero Splendor Plus को भारत के प्रमुख बाजारों में एक काफी कम और सावधानीपूर्वक मूल्य में बेचा जाता है। यदि हम हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत की चर्चा करें, तो इसे भारतीय बाजार में रु. 75,141 से लेकर रु. 76,486* तक के रुपए में उपलब्ध किया जाता है। इसकी मूल्य विभिन्नता के बारे में बात करें तो, यह आपको त्यौहारों और अन्य अवसरों पर कई छूटों के साथ प्रदान किया जाता है।

Hero Splendor Plus Faeturs

Hero Splendor Plus में एक ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है, जिसमें स्पीडोमीटर बाएं पॉड पर और तेल दाईंं ओर होता है। स्टैंडर्ड वेरिएंट में, इसमें ऑल-बल्ब लाइटिंग सिस्टम होता है और साइड-स्टैंड इंडिकेटर भी शामिल है। इसके नवीन एक्सटेक पुनरावृत्ति में, स्प्लेंडर प्लस को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ सेगमेंट-पहला पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर कॉल और एसएमएस अलर्ट को सक्षम करता है।

इसमें ड्यूअल ट्रिपमीटर, रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर और कम ईंधन इंडिकेटर जैसी सुविधाएं भी हैं। इसके अतिरिक्त, एक्सटेक संस्करण में हेडलाइट में ऑफसेट एलईडी डीआरएल की विशेषता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, i3S वेरिएंट हीरो के विशिष्ट 'आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम' से सुसज्जित है।

यह सुविधा ट्रैफ़िक में पांच सेकंड से अधिक समय तक निष्क्रिय रहने पर इंजन को स्वचालित रूप से बंद कर देती है, और क्लच लीवर को खींचकर इसे पुनः सक्रिय किया जा सकता है। यह प्रणाली विशेष रूप से भीड़भाड़ वाली सड़कों पर माइलेज को बढ़ाने में सहायक होती है।

Hero Splendor Plus Engine CC

अगर बात की जाए, Hero Splendor Plus की इंजन सीसी की, तो यह 97.2 सीसी की बाइक है, जो भारतीय मार्केट में धूम मचा रही है। इसके इंजन पर मार्केट में काफी चर्चे हो रहे हैं, और बहुत सारे लोग इस बाइक को अभी खरीदने की सोच रहे हैं, क्योंकि कम कीमत में अधिक फीचर सिर्फ हीरो कंपनी ही प्रदान कर सकती है।

Hero Splendor Plus Mileage Per Liter

हीरो स्प्लेंडर प्लस ने प्रति लीटर तेल की सहायता से 80.6 kmpl किलोमीटर की दूरी तक यात्रा करने का क्षमता प्रदान की है, यदि हम इस बाइक के उपयोग में कौन सा ईंधन उपयोग किया जाता है, तो ध्यान देना चाहिए कि हीरो स्प्लेंडर प्लस/Hero Splendor Plus में पेट्रोल का इस्तेमाल होता है। जो कि बाजार में हर पेट्रोल पंप पर आसानी से उपलब्ध है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad