Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जब भी बाइक चलाएं, हेलमेट जरूर पहनें, और जब कार में सवारी करें, सीट-बेल्ट बंधें, सड़क पर निकले

गाजीपुर में जमानियां पांडेय मोड़ के पास वाहन चालकों को रोक कर जागरूक किया गया। बताया गया कि बाइक चलाने से पहले हेलमेट जरूर पहनें। साथ ही, औरों को भी सलाह दें कि हेलमेट का उपयोग करें। इसी उद्देश्य से कोतवाली जमानियां ने पांडेय मोड़ के पास एक जागरूकता अभियान का आयोजन किया।

ghazipur-news-co-and-sdm

बताया गया कि सुरक्षित जीवन के लिए हेलमेट आवश्यक है। इसी मुहिम के अंतर्गत सोशल वेलफेयर ट्रस्ट ने पांडेय मोड़ के पास मानव सड़क सुरक्षा मिशन और बाइकर बचाओ कार्यक्रम का सीओ विधि भूषण मौर्य और एसडीएम सेवराई संजय कुमार यादव के हाथों से शुभारंभ किया गया।

इस मुहिम में वेलफेयर ट्रस्ट के सदस्यों ने बाइक हादसों से मौत के मुंह में समां रहे लोगों को बचाने की अनूठी पहल की। इस दौरान बाइक पर बिना हेलमेट लगाकर चल रहे लोगों को रोक कर उन्हें जागरूक किया गया। 

इसके साथ ही, सेवराई उपजिलाधिकारी संजय कुमार यादव ने भी अभियान चलाकर चालकों को जागरूक किया। 'बाइकर बचाओ' मुहिम के तहत संस्था के लोग एवं सीओ ने बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों को रोका। मोटरसाइकिल चालकों को रोक कर उन्हें जागरूक किया गया और लोगों को जागरूकता के लिए पैम्फलेट वितरित किया गया।

सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के निदेशक डॉ. वसीम रजा ने उजागर किया कि बाइकर्स को अपनी जिम्मेदारी समझकर ही हेलमेट पहनकर चलना चाहिए। सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि अधिकांश सड़क दुर्घटनाओं में विशेषकर सिर पर हुई चोटों से ऐसे चालकों की मौके पर मौत होती है, जो हेलमेट नहीं पहनते हैं। इसलिए, जीवन सुरक्षा के लिए हर हाल में हेलमेट का उपयोग करें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

इस घटना स्थल पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्याम जी यादव, राम प्रकाश तिवारी, सुरेश कुमार मौर्य, संदीप कुमार, आनंद भारती, अरुण कुमार यादव, मोहम्मद शाहिद और अन्य पुलिस कर्मी तथा तौहीद अंसारी जैसे व्यक्तियों ने उपस्थित रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad