Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर पर कड़ी कार्रवाई; 1 लाख 13 हजार रुपए की दवाएं सीज़

गाजीपुर में मानक-विहीन दावों की बिक्री को नियंत्रित करने के उद्देश्य से विभाग द्वारा मेडिकल स्टोरों की लगातार जांच की जा रही है। इस प्रक्रिया में, 130000 की मानक-विहीन दवाओं को छापेमारी के तहत सीज़ किया गया है। साथ ही, इस जांच के लिए कई नमूने भी लिए गए हैं। औषधि विभाग द्वारा की गई इस कदम के कारण, दवा विक्रेताओं के बीच हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

drug-department-raid-in-ghazipur

बताया गया है कि जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अपने आदेश के अनुसार और सहायक आयुक्त औषधि, वाराणसी मण्डल, वाराणसी के निर्देशन में, औषधि निरीक्षक बृजेश कुमार मौर्य और पुलिस बल की संयुक्त टीम ने ग्राम गाजीपुर में स्थित दवा/मेडिसिन विक्रय केन्द्र, जिसे गोडउर कहा जाता है, का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान औचक छापा मारकर यह खुलासा हुआ कि यह केन्द्र अवैध रूप से दवाएं संचालित कर रहा था।

अगर अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर मिलता है, तो कार्रवाई की जाएगी

अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के दौरान, लगभग 130000 की एलीपैथिक औषधियों को सीज किया गया। 2 संदिग्ध औषधियों के नमूने भी जमा किए गए हैं। इन नमूनों की जांच रिपोर्ट और विवेचना पूरी होने के बाद, यह मामला सक्षम न्यायालय में औषधि प्रसाधन और सामग्री अधिनियम-1940 की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस घटना के बाद बताया गया है कि आने वाले समय में भी अवैध संचालित मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad