Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बलिया स्टेशन से बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन को चलाने की तैयारी

मुंबई के लिए जा रही कामायनी एक्सप्रेस, जिसकी ट्रेन संख्या 12581/12582 है, बलिया स्टेशन से चलाने की तैयारी में है। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो नए वर्ष से इस ट्रेन का संचालन बलिया स्टेशन से होगा। इस प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल को रूट का परीक्षण सर्वे आदि काम सौंपा है। इस ट्रेन के संचालन से बलिया के लोगों का राजधानी से सीधा जुड़ाव होगा, और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों और व्यापारियों को भी काफी सुविधा होगी।

direct-connection-with-the-capital-the-board-is-conducting-a-survey

बलिया सांसद ने रेलवे बोर्ड को भेजे गए प्रस्ताव में कहा है कि पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की इस ट्रेन को बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट कहे जाने वाली ट्रेन को बनारस स्टेशन पर ही खड़ी रखा जाए। इस ट्रेन की रात में 11 बजे बनारस से नई दिल्ली की यात्रा शुरू होती है। अगर इसे बलिया तक बढ़ाने का निर्णय होता है, तो यह अपराह्न तीन बजे बलिया स्टेशन पर पहुंचेगी।

चार घंटे का समय तकनीकी जांच और रखरखाव के लिए पर्याप्त है। इसके बाद, रात के आठ बजे बलिया स्टेशन से निकलकर अपने निर्धारित समय तक बनारस स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद, यह दिल्ली की ओर रवाना हो सकेगी और रात के 10.50 बजे यह ट्रेन दिल्ली स्टेशन से खुलेगी, सुबह के दस बजे तक बनारस स्टेशन पहुंचेगी।

मांग उठ रही है बहुत सालों से

बलिया में बहुत से लोगों की एक दृढ़ इच्छा है कि वह नई दिल्ली के साथ बेहतर संवाद स्थापित करें। इस संदर्भ में, बलिया से नई दिल्ली तक ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से बनी हुई है। सांसद ने रेलवे बोर्ड को एक पत्र में लिखा है कि बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट को ही विस्तारित करना चाहिए।

बनारस से ज्ञानपुर रोड, प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, टुंडला, और गाजियाबाद को छूते हुए नई दिल्ली की दिशा में अप-डाउन करती है। इसका मतलब है कि प्रयागराज और कानपुर जैसे स्थानों के लोगों को भी इससे बड़ी सहूलियत होगी।

ट्रेन संख्या 11071/11072 बनारस-एलटीटी कामायनी एक्सप्रेस को पिछले दस दिसंबर को रेलवे बोर्ड ने विस्तारित किया। अब यह ट्रेन बनारस से नहीं, बल्कि कैंट स्टेशन होते हुए बलिया स्टेशन के बीच से चल रही है।

बलिया सांसद ने इस ट्रेन की संदर्भ में बात करते हुए बनारस-नई दिल्ली सुपरफास्ट को भी बलिया तक चलाने की मांग की है। बलिया सांसद के प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड से जैसा आदेश आएगा, वैसा ही कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad