Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले के तीन गंगा घाटों पर छठ पूजा के लिए प्रतिबंध लागू होगा, डीएम

गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी और एसपी ओमवीर सिंह ने शुक्रवार को विभिन्न घाटों का स्थानीय निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं की जाँच करते हुए खामियों को पूरा करने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बड़ा महादेवा, छोटा महादेवा, और पत्थर घाट पर अत्यधिक पानी और गहराई के कारण इन तीनों घाटों पर लोगों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

officials-inspect-ghats-in-ghazipur-and-issue-directives

इन घाटों पर छठ पूजा अर्चना करने वाले व्यक्ति किसी अन्य घाट पर जाकर पूजा-पाठ कर सकते हैं। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को घाटों पर स्वच्छता, बैरिकेटिंग व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, घाटों पर नावों और उन पर तैनात गोताखोरों की व्यवस्था, सुरक्षा के दृष्टिकोण से भारी पुलिस बल के साथ महिला आरक्षियों की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। साथ ही, घाटों पर लगाए गए नाविकों और गोताखोरों के पहचान पत्र जारी करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। 

सीएमओ डॉ. देश दीपक पाल ने बताया कि जनपद के मुख्य घाटों पर एम्बुलेंस सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि जहां भीड़-भाड़ अधिक होती है, वहां प्रमुख घाटों पर कंट्रोल रूम और खोया-पाया केंद्र स्थापित किए जाएंगे, जिसमें कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे। इस क्रियाकलाप के दौरान, अपर जिलाधिकारी, वित्त और राजस्व अधिकारी, सिटी एसपी, क्षेत्राधिकारी शहर, शहर कोतवाल, उप जिलाधिकारी सदर, अधिशासी अधिकारी, और नगर पालिका परिषद के समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad