Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Hero Splendor Plus vs Hero Super Splendor, जाने कौन बेहतर है?

यह निर्णय आपकी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। Hero Splendor Plus और Hero Super Splendor दोनों ही अच्छी गाड़ियाँ हैं, और आपको इनमें से कोई भी चुन सकते हैं, उत्तम सुविधाओं और कीमत के हिसाब से। कृपया अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें और जो वाहन आपके लिए सबसे अच्छा हो, वह वाहन चुनें।

know-the-hero-splendor-plus-vs-hero-super-splendor

हम बात कर रहे हैं Hero Splendor Plus vs Hero Super Splendor की. दोनों ही बाइकें किफायती हैं और अच्छी माइलेज देती हैं, जो कि बहुत अच्छी बात है. जब भी इंडिया में Splendor का नाम आता है, तो उसे एक टिकाऊ और स्थायी बाइक कहा जाता है, और Hero Splendor Plus 9 रंगों में उपलब्ध है और इसमें तीन वेरिएंट्स हैं। Hero Super Splendor भी 9 रंगों में आती है, और शोरूम्स में इसमें 2 वेरिएंट्स हैं. कौनसी बाइक आपको ज्यादा पसंद है?

ठीक है, तो Hero Splendor Plus की कीमत भारत में 90,816 रुपये है और Hero Super Splendor कीमत भारत में ₹97,301 है। यहां तक कि एक्स-शोरूम कीमत भी है. दोनों ही वाहनों की कीमतों के बीच का अंतर केवल 7000 रुपये है, और इन दोनों Hero मोटरसाइकिलों में आपको शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिससे ये दोनों वाहन और भी विलासी बनते हैं, लेकिन Super Splendor में आपको एक या दो और फीचर्स मिलते हैं। जिसके कारण यह Hero Splendor Plus के खिलाफ जीतेगी और अगले पोस्ट में आपको इन दोनों वाहनों के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। जिससे आप यह निर्णय कर सकते हैं कि कौनसी मोटरसाइकिल बेहतर है।

Also Read: ये है India की सबसे सस्ती Electric Bike, क़ीमत इतना कम

Hero Super Splendor vs Hero Super Plus Features

  • Features,  Hero Splendor Plus, Hero Super Splendor
  • Price (on road), 90,816 Rs , 97,301 Rs
  • Engine capacity, 97.2 cc   , 124.7 cc
  • Power , 7.91 bhp @ 8000 rpm , 10.72 bhp @ 7500 rpm
  • The economy of oil,  60 kmpl , 55 kmpl
  • Variables,  3 variables , 2 variables
  • The color,  5 colors , 5 colors

Hero Splendor Plus Price

New Hero Splendor Plus: यह सबसे अच्छी माइलेज वाली कार होगी जो कम कीमत पर उपलब्ध है, और इसकी कीमत 97,000 रुपये है। आप इसे 12,000 रुपये की डाउन पेमेंट जमा करके और हर महीने 5,000 रुपये की आंशिक भुगतान करके घर ले सकते हैं।

Hero Splendor Plus Features

इस वाहन के सामने आपको दोहरी एलईडी हेडलैम्प्स मिलेंगे, इस वाहन में आपको शानदार माइलेज मिलेगी। इसके कारण आप गाड़ी को औसतन 70 की गति से चला सकते हैं, और यह गाड़ी सड़क पर आराम से 90 तक जा सकती है।

New Hero Splendor The weight

नई Hero Splendor Plus में आपको एक स्लीपर कोच भी मिलता है, जिसके कारण आप गाड़ी का बहुत अच्छे तरीके से आनंद ले सकते हैं। इस बाइक में आपको ये सभी सुविधाएं मिलेंगी. इस वाहन का वजन 112 किलोग्राम है, और इस बाइक की ग्राउंड क्लियरेंस 55 मिमी है. मोटरसाइकिल की कुल लंबाई 2000मिमी है और चौड़ाई 1052मिमी है।

New Hero Splendor Engine

नई Hero Splendor Plus में आपको बाइक का 97.2 सीसी इंजन मिलेगा, इसमें शक्ति मिलेगी। इस मोटरसाइकिल का ईंधन उत्पाद 25.5 बीएचपी है। यह रेंज में इस बाइक के बारे में बात करें, इससे यह बाइक बहुत बेहतर बोझाल लेती है, और इस बाइक की ब्रेक्स की बात करें तो, आपको पहले पहिया ब्रेक्स मिलता है। इस ड्रम को 130 मिमी की ब्रेक दी गई है, और दूसरे पहिये को एक इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

Hero Super Splendor Engine

Hero Super Splendor की बात करें तो आप इस मोटरसाइकिल को 125 सीसी में देख सकते हैं. और इस बाइक में जो इंजन मिलता है, वह हवा से ठंडा होने वाला 4 स्ट्रोक इंजन है, जिसमें 10.7 बीएचपी @ 7500 आरपीएम की शक्ति है, और इस मोटरसाइकिल में ट्यूबलेस टायर्स के साथ आती हैं।

Hero Super Splendor Features

Hero Super Splendor: विशेषताओं की बात करें, इसमें अच्छा वायरलेस चार्जिंग और एक लंबी सीट है जो आपको बहुत देर तक साइकिल चलाने की अनुमति देती है, और साइड स्टैंड कट-ऑफ सिस्टम भी दिखाई देता है. जिसका मतलब है कि बाइक उसके स्टैंड को उठाए बिना नहीं चलेगी, और यह एक बहुत अच्छी विशेषता है, और यह Hero की बाइक आपको एक डिजिटल एनालॉग मीटर भी देती है। ये सभी विशेषताएं इसे भारतीय बाजार में उपलब्ध कराती हैं।

Hero Super Splendor brake: इसके बाद, सभी इसका ध्यान रखते हुए, यह Hero मोटरसाइकिल आपको सुरक्षा के लिए सोचती है और आपको सामने के पहिये में 240 मिमी की डिस्क ब्रेक, और पीछे के पहिये में 130 मिमी की ट्र्यू ब्रेक देती है. दोनों ब्रेक बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

Hero Splendor Plus और Hero Super Splendor की पूरी विशेषताओं को देखने के बाद पता चलता है कि Hero Splendor Plus हर मामले में Hero Super Splendor से उत्कृष्ट है। चाहे वह विशेषताएं हों, इंजन हो, या ब्रेकिंग सिस्टम हो, Hero Splendor Plus में आपको सब कुछ देखने को मिलता है, और कौन सी कार खरीदनी चाहिए, तो आप अपनी इच्छा और सुविधा के अनुसार किसी भी कार को खरीद सकते हैं। दोनों कारें बहुत अच्छी हैं, बस कहीं-कहीं कम विशेषताएं हैं और कहीं-कहीं अधिक विशेषताएं हैं।

Also Read:

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad