Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सीडीपीओ ने दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन को रोका

रेवतीपुर ब्लाक क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का सीडीपीओ (बाल विकास परियोजना अधिकारी) अरुण कुमार दुबे ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इसके कारण महकमें में हडकंप मच गया। उन्होंने इस दौरान कार्यों में लापरवाही के आरोप में दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किया और उनका वेतन अगले आदेश तक रोकने के लिए डीपीओ को पत्र भेजा। इसके बाद, उन्होंने उनका वेतन रोक दिया।

cdpo-stopped-salary-of-2-anganwadi-workers

इसके अलावा, रेवतीपुर स्थानीय गांव में एक केंद्र पर एकता दिवस पर कार्यक्रम न करने और रैली न निकालने को गंभीरता से लेते हुए सीडीपीओ ने संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा है। इसके साथ ही, उन्होंने कई केंद्रों का निरीक्षण किया, जहां साफ़-सफाई, पेयजल, और शौचालय की समुचित व्यवस्था न होने पर अपनी नाराजगी जताई और उसे त्वरित दूर करने के लिए निर्देश दिया।

सीडीपीओ अरुण कुमार दुबे ने बताया कि पोषण ट्रैकर में लाभार्थियों का पंजीकरण न करने, जन शिकायतों के प्रति उदासीनता, और शासन की संचालित अन्य योजनाओं के प्रति लापरवाही में बरतने पर बेमुआ और विशुनपुरा आंगनबाड़ी केंद्र के कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी करके उनका वेतन रोक दिया गया है। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि रेवतीपुर गांव के एक आंगनबाड़ी केंद्र पर एकता दिवस पर कार्यक्रम और रैली न आयोजित करने पर उस क्षेत्र के कार्यकर्ता को भी नोटिस जारी किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad