Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए कैंप आयोजित किया गया

आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से, शासन प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुट गया है। इसके लिए, रविवार को मतदाता सूची में नाम जोड़ने, मृत और स्थानांतरित हुए मतदाताओं के नाम काटने और संशोधन के लिए संबंधित मतदान केंद्रों पर एक विशेष अभियान के तहत कैंप स्थापित किया गया है। इस पूरे प्रक्रिया का निरीक्षण एसडीएम ने किया है।

ghazipur-news-camp-organized-to-add-names-to-voter-list

सेवराईः एसडीएम संजय यादव ने प्राथमिक विद्यालय बभनौलिया, रक्षा, और कर्मा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान, उन्होंने संबंधित बीएलओ को सख्त निर्देश दिए कि मतदाता पुनः निरीक्षण कार्यक्रम के तहत किसी भी प्रकार की हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए। इस संदर्भ में, एसडीएम सेवराई संजय यादव ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत तहसील के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया, जहां संबंधित बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।"

बारा: 27 अक्टूबर से निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची का पुनरीक्षण अभियान आयोजित किया जा रहा है। 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। इस के अंतर्गत, 4 और 5 नवंबर को बूथों पर विशेष पुनरीक्षण अभियान आयोजित किया गया है।

रविवार को बारा के सभी बूथों पर एक अद्भुत शांति छाई रही थी। नए मतदाता बनने, नाम में संशोधन करवाने और नाम कटवाने के लिए, बूथों पर जो लोग पहुंचे, वे बहुत बवाल की तरह थे। उपजिलाधिकारी सेवराई संजय यादव ने बूथों की निगरानी की। बारा गांव के सभी 18 बूथों पर बीएलओ फार्मों में बैठे हुए सात, आठ और वोटर लिस्ट लेकर लोग वहां मौजूद थे। लेकिन बूथों में स्थिति एक विशेष चुप्पी से गूंथी जा रही थी।

सभी बूथों पर सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक पहुंचे गए। इक्का-दुक्का लोगों ने प्रपत्र छह (नए नाम जोड़ने के लिए), प्रपत्र सात (नाम हटाने के लिए - मृत्यु, स्थानांतरण), और प्रपत्र आठ (नाम में संशोधन के लिए, उम्र, पता बदलने, और अन्य त्रुटियों के लिए) जमा किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad