Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

छठ पर्व के संदर्भ में DM-SP ने की बैठक,अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये

गाजीपुर में  छठ त्योहार के अवसर पर, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के नेतृत्व में, एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिलाधिकारी ने घाटों और सड़कों से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की, और पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

ghazipur-dm-sp-held-a-meeting-regarding-chhath-festival

जिलाधिकारी ने शहर के ददरी घाट, सिकंदरपुर घाट, नवांपुरा घाट (साई बाबा मंदिर), छोटा महादेवा घाट, और विभिन्न तहसीलों के घाटों के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए, घाटों पर साफ-सफाई, बैरिकेडिंग व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, नावों पर और उन पर तैनात गोताखोरों की व्यवस्था, और सुरक्षा के दृष्टिकोण से भारी पुलिस बल के साथ महिला आरक्षियों की व्यवस्था के लिए निर्देश दिया।

उन्होंने यह निर्देश दिया कि घाटों पर लगी गई बैरिकेटिंग को मजबूत बनाए रखा जाए और वहां सुरक्षा के खतरे के निशान भी लगाए जाएं। उन्होंने नगर पालिका/नगर पंचायत के आधिकारिकों को सभी घाटों पर तात्कालिक कपड़ा बदलने के लिए अस्थायी बदलवार कक्ष और घाटों के पास जाने वाली सड़कों को खुदाई मुक्त करने, सभी घाटों पर स्वच्छता, डस्टबीन, कूड़ादान, बैरिकेटिंग और प्रकाश व्यवस्था को सुधारने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि किसी भी प्रकार की दुकानें घाटों पर स्थापित नहीं की जाएं, जिससे भीड़-भाड़ होने की संभावना हो।

उन्होंने ऐसे घाटों के लिए, जहां भीड़-भाड़ अधिक होती है, प्रत्येक प्रमुख घाटों पर कंट्रोल रूम/खोया/पाया केंद्र स्थापित करने और कर्मचारियों को तैनात करने का निर्देश दिया। इसके अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों के घाटों पर ग्राम प्रधान के माध्यम से समुचित व्यवस्थाएं कराने के लिए सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया गया और ग्रामों में आपदा मित्रों की भी नियुक्ति की जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी वीर अरुण कुमार सिंह, एस पी सिटी, एस पी ग्रामीण, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी और नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत के सभी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad