Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

इटावा में, नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन में भयानक आग, लोगों ने कूदकर जानें बचाईं

उत्तर प्रदेश के इटावा में, नई दिल्ली से दरभंगा जा रही क्लोन स्पेशल की तीन बोगियों में आग लगने की घटना सामने आई है। इटावा के सराय रोपड़ स्टेशन के पास क्लोन स्पेशल में भीषण आग बढ़ गई है। सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की एस-1 बोगी में आग लग गई है। आग देखकर सवार यात्री बोगी से कूदकर बाहर निकल रहे हैं। पर्वों के कारण, ट्रेन में इस समय भारी भीड़ है, और स्लीपर बोगी में सबसे अधिक भीड़ दिख रही है।

etawah-new-delhi-darbhanga-hamsafar-express-massive-fire

इस स्थिति में, आग की घटना ने कई बड़े सवालों को उत्पन्न किया है। रेल के डिब्बे में हुई भयानक आग की छवियाँ दर्शकों के सामने हैं। यह आग ने ट्रेन की कई बोगियां अपने कहर में ले ली हैं। इस आग के लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चला है। आग लगने की घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड टीम को पहुंचा दी गई है। दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और बोगी में लगी आग को बुझाने की कोशिश में जुट गई हैं। साथ ही, रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

क्लोन स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से लगभग दोपहर 12:30 बजे चली थी। शाम 5 से 5:30 बजे के बीच, यह सराय भूपत स्टेशन के पास से गुजर रही थी। इस दौरान, एस-1 बोगी से धुआं निकलता दिखा। इस पर गार्ड ने तुरंत ट्रेन को रोकने का सिग्नल दिया। यात्रीगण को बोगी से नीचे उतारा गया। जैसे ही यात्रीगण बोगी से उतरे, वहां आग फैलने लगी।

छठ के अवसर पर क्लोन स्पेशल को संचालित किया जा रहा है। इस संबंध में, रेलवे द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, इस हादसे में किसी भी प्रकार के जीवन या संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, ट्रेन में सवार यात्रीगण के सामान में आग लगकर खाक हो गए हैं। रेलवे द्वारा जलकर खाक हो चुकी तीनों बोगियों को काटकर अलग करने की प्रक्रिया जारी है। इसके बाद, रेल को आगे की यात्रा के लिए तैयार करने की कवायद शुरू है।

02570 नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन छठ पर्व के अवसर पर संचालित की जा रही है। जब यह इटावा के सराय भूपत स्टेशन के पास पहुंच रही थी, तब गार्ड ने एस-1 बोगी से धुआं निकलते हुए देखा। गार्ड ने तत्काल ट्रेन के ड्राइवर को इसकी सूचना दी। उनकी स्थिति की समझबूझ से ट्रेन को रोका गया। इसके बाद, यात्रीगण से तत्काल बोगी खाली करने का आदेश दिया गया। जीवन की रक्षा के लिए, यात्रीगण ने सामान को छोड़कर तेजी से बोगी से बाहर निकलने का प्रयास किया।

इस बीच, कुछ यात्री ने बोगी से कूदकर नीचे जाने का प्रयास किया। इससे उन्हें चोटें भी आईं। छठ पूजा स्पेशल ट्रेन के स्लीपर बोगी में भी भारी भीड़ देखी गई। यात्री खचाखच भरे हुए थे। ट्रेन में आग लगने की खबर उच्च अधिकारियों को सूचित की गई है। मौके पर डीआरएम की पहुंचने की तैयारी है। इसी बीच, राहत और बचाव के कार्य भी जारी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad