Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर-जमानियां-सैयदराजा राष्ट्रीय राजमार्ग पाँच घंटे तक बंद रहेगा

गाजीपुर में ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना अपने अंतिम चरण में है। रेलवे महकमा ने परियोजना को पूरा करने के लिए जोरशोर से काम किया है। इसी क्रम में, निर्माणाधीन रेल कम रोड ब्रिज के अंतिम गार्डर लॉन्चिंग का समय भी तय हो गया है।

zamanian-sayyadaraja-national-highway-blocked-for-5-hours

इसके लिए, रेलवे और प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की सावधानियां बजाई जा रही हैं। ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना के अंतर्गत सोनवल से घाट की ओर जाने वाली दूसरे चरण की नई रेल के तहत, रजागंज चौकी के पास से गुजरने वाली 23 वीं और अंतिम गार्डर लॉन्चिंग को देखते हुए, शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक, दोनों दिशाओं से पूरी तरह से सुरक्षित रहने के लिए राजमार्ग पर पूर्ण ब्लॉक लगा रहेगा।

उसी समय, रेलवे ने आपातकालीन और अन्य छोटे वाहनों के प्रवेश के लिए बगल से एक वैकल्पिक मार्ग बनाने की तैयारी में है, ताकि यातायात में किसी भी अनियमित परिस्थिति का सामना न करना पडे। इसके बारे में जानकर आश्चर्य है कि कुल 23 गार्डरों में से 22 की लॉन्चिंग पूरी हो चुकी है। और अब तक आधे से ज्यादा स्पैनों की स्थापना भी पूरी हो चुकी है।

अंतिम गार्डर की लॉन्चिंग के पूर्ण होने पर, राजमार्ग को आवागमन के लिए खोला जाएगा। इसी समय, कार्यदायी संस्था ने राजमार्ग के दोनों ओर एक हाईटेज लोहे का बैरियर स्थापित किया है, ताकि नीचे से गुजरने वाले वाहन अधिक ऊचाई तक समान भार लादकर बाहर न निकल सकें, जिससे उनका गार्ड और रेल लाइन से संपर्क न हो।

कार्यदायी संस्था के अनुसार, इसके लिए जिला प्रशासन को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। जानिए कि दूसरे चरण की सात सौ करोड़ रुपये की लंबाई वाली परियोजना, जो सोनवल से घाट तक बढ़ती है, जिसका निर्माण आरंभ और परीक्षण दिसम्बर में किया जाना है, उस परीक्षण का कार्य यूद्धस्तर पर जारी है। इस सम्बंध में, आरवीएनएल के परियोजना निदेशक, जीवेश ठाकुर ने बताया कि शनिवार रात को राजमार्ग के ऊपर अंतिम गार्डर की लॉन्चिंग को देखते हुए, राजमार्ग सोमवार की सुबह चार बजे तक पूरी तरह से बंद रहेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad