Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जानिए आपका Phone आपके लिए Luck & Fortune कैसे ला सकता है?

कहावत सही है, 'आवश्यकता आविष्कार की जननी है।' Smartphone का आविष्कार भी इसी का परिणाम था। लेकिन aaj यह केवल हमारी आवश्यकता ही नहीं है, यह जीवन बन गया है। यह उस पहली चीज़ है जिस पर कोई उठ कर देखता है, जब वो उठता है। Morning, Evening, or Night हो, हम इस स्मार्ट उपकरण पर अधिकांश बारीकी से या तो वीडियो देखते हैं या गाने सुनते हैं। लेकिन, यदि कोई आपको बताए कि आपका phone आपको अच्छा भाग्य ला सकता है? हाँ, वास्तव में, आपका phone आपके समय को बेहतर बना सकता है और भाग्य की पहिया आपके पक्ष में घुमा सकता है। इस लेख में, हम सीखेंगे, 'कैसे?

your-smartphone-can-bring-you-good-luck-and-fortune

कौन सा Passcode आपके लिए भाग्यशाली है?

एक व्यक्ति के फ़ोन का पासकोड/passcode उनकी जन्म तिथि से जुड़ना चाहिए। अगर आपके लॉकर या mobile के पासकोड और आपकी जन्मतिथि के बीच कोई जड़ है, तो यह आपको निश्चित रूप से भाग्य और धन लाएगा। चाहे यह पांच-अंकी हो या छः-अंकी पासकोड हो, इसका कुल आपकी जन्म तिथि के कुल के बराबर होना चाहिए।

विस्तार से बताने पर, यदि किसी का जन्मतिथि 16 है, तो उनका भाग्यशाली संख्या 1+6=7 होता है। इस मामले में, उन्हें एक passcode रखना चाहिए जिसका योगफल 7 होता है। प्राकृतिक रूप से आपको इस संख्या से आशीर्वाद मिला है, इसलिए यदि आप रोज़ इस संख्या का उपयोग करते हैं और इसे दिन में कई बार दबाते हैं, तो यह आपके भाग्य के पहिये को अपने पक्ष में पलट सकता है।

Also Read: जानिए कुंडली/Kundli में Love Marriage को कैसे देखें

जाने Wallpaper का रहस्य 

यह कुछ ऐसी चीज़ है जिसे हम रोज़ बार-बार हज़ारों बार देखते हैं, इसलिए इसका विशेष स्थान व्यक्ति की अवचेतना मन में बना देता है। व्यक्ति के वॉलपेपर उसकी प्राथमिकताओं का प्रतीक होते हैं। phone में परिवार का wallpaper, उसका सबसे अधिक महत्व अपने परिवार को देने की ओर इशारा करता है। उसी तरह, अपने फ़ोन पर अपनी तस्वीर का wallpaper आपकी सबसे उच्च प्राथमिकता को दर्शाता है, यानी कि आप खुद को हर चीज़ से ऊपर मानते हैं। व्यक्ति के phone के home screen and lock screen के वॉलपेपर उसके गुप्त रहस्यों और प्राथमिकताओं को उजागर कर सकते हैं। wallpapers आपकी अवचेतना मन को मार्गदर्शन करता है और चीज़ों को बेहतर बना सकता है।

इसलिए सलाह दी जाती है कि व्यक्ति wallpaper को उसी के आधार पर रखे। अगर वर्तमान समय में सफलता आपकी प्राथमिकता है, तो आपको अपने कार्यालय की तस्वीर का उपयोग करना चाहिए। उसी तरह, अगर धन महत्वपूर्ण है, तो आपको धन के साथ-साथ संपत्ति और समृद्धि भी लाने वाली मां लक्ष्मी का वॉलपेपर उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह केवल मुद्रा या पैसे के बारे में नहीं है, बल्कि समृद्धि और धन को भी लाता है।

नाम, एक्सपोज़र या मशहूरी के लिए, व्यक्ति को उगते हुए sun का wallpaper उपयोग करना चाहिए, और शांति के लिए, आकाश की तस्वीर का वॉलपेपर फायदेमंद हो सकता है। दौड़ते हुए घोड़े का वॉलपेपर आपकी उत्पादकता को बढ़ा सकता है, जबकि फूलों का वॉलपेपर खुशी और अच्छे भाग्य को ला सकता है।

आपके Phone का रंग/Color आपके लिए सौभाग्य ला सकता है

व्यक्ति के phone के color को उनकी भाग्य ग्रहण की गई संख्या के साथ जोड़ने से उनकी भाग्य में परिवर्तन हो सकता है। एक के लिए, लाल रंग के फ़ोन को शुभ माना जाता है। उसी तरह, दो के लिए-सफेद रंग, तीन के लिए- पीला या golden रंग, चार के लिए- भूरे के शेड्स, पांच के लिए- हरे के शेड्स, छह के लिए- चांदी रंग, सात के लिए- धूसर रंग, आठ के लिए- नीला या काला रंग और नौ के लिए, लाल और सोना रंग शुभ भाग्य, समृद्धि और धन लाने के रूप में माना जाता है।

आपकी Display Picture आपके बारे में बहुत कुछ कहती है

विभिन्न social media platforms की display picture किसी के दिमाग को दर्शाती है। जो लोग अपने प्रदर्शन चित्र में उद्धरणों का उपयोग करते हैं वे दुनिया को दिखाते हैं कि वे किस प्रकार के परिप्रेक्ष्य में हैं। Blurry picture या वो, जो किसी की back से ली गई हो, यह दिखाते हैं कि वे प्रकारी के प्रिय नहीं हैं। वे अपनी खुद की गुफाओं में सबसे आराम से महसूस करते हैं। तस्वीर में अपना चेहरा छिपाना, जो आजकल अधिकतर एक प्रवृत्ति बन गया है, यह दिखाता है कि व्यक्ति के अंदर कई संघटनाएं छिपी हैं और वे अपने व्यक्तित्व के प्रति अधिक आत्म-विश्वास नहीं रखते हैं।

वैसे ही, अपनी display picture में विभिन्न filters का उपयोग करने से आपके वास्तविक व्यक्तित्व और सौन्दर्य को छिपाया जाता है। जितने अधिक फ़िल्टर आप उपयोग करेंगे, उतना ही आपका आत्म-विश्वास कम होगा। इसलिए मजबूती से सलाह दी जाती है कि अपने चेहरे को प्रदर्शन तस्वीरों में छुपाने या प्रयोग करने से बचें। उसी तरह, अगर आप अपनी प्रदर्शन तस्वीर को अपने प्यारे दोस्त के साथ सेट करते हैं, तो इससे दिखाया जाता है कि उनका आपके जीवन में महत्व है और आप वास्तव में उनकी परवाह करते हैं।

जाने Phone Cover के बारे में 

किसी का phone cover भी उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहता है। काले रंग का फोन कवर इस बात का प्रतीक है कि व्यक्ति को राज़ छिपाकर रखना पसंद है। वह एक ऐसा रहस्य है जिसे सुलझाना मुश्किल है क्योंकि वे आसानी से अपने दिल की बात नहीं कहते हैं। लाल या गुलाबी रंग के फोन कवर व्यक्ति के स्वभाव को दर्शाते हैं। ये व्यक्ति बहुत भावुक होते हैं और मुस्कुराना पसंद करते हैं। हालाँकि, वे छोटी-छोटी बातों पर चिड़चिड़े और क्रोधित हो जाते हैं। इसी तरह, जिसके पास चमकदार फोन कवर होता है उसे ध्यान पसंद होता है। आपको बस उन पर थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत है और वे निश्चित रूप से खुश होंगे।

Also Read: आज ही जानें 2024 में कौन से 5 राशि वाले व्यक्ति विवाह करेंगे?

यह कुछ तरीके हैं जो आपके Phone को आपके लिए अच्छा भाग्य लेकर आ सकते हैं:

ज्ञान और विद्या का स्रोत: आपके फ़ोन का उपयोग ज्ञान और विद्या प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। आप शिक्षा, ग्यान, और सीखने के लिए Internet का सहारा ले सकते हैं, जिससे आपके करियर और भविष्य में सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

वित्तीय प्रबंधन: आपके फ़ोन पर वित्तीय एप्लीकेशन्स द्वारा आप अपने वित्तीय प्रबंधन को सुधार सकते हैं। आप निवेश के बारे में सिख सकते हैं और संचय करने के लिए योजनाएँ बना सकते हैं, जो आपके वित्तीय स्थिति को सुधार सकती हैं।

सोशल नेटवर्किंग: आपके फ़ोन के माध्यम से आप नए दोस्त बना सकते हैं और व्यक्तिगत और व्यापारिक संबंध बढ़ा सकते हैं, जो आपके करियर और जीवन में सफलता लाने में मदद कर सकते हैं।

मनोरंजन और मनोबल: आपके फ़ोन पर मनोरंजनीय गतिविधियाँ, पुस्तकें, और म्यूज़िक से आपका मनोबल बढ़ा सकते हैं। यह आपके मानसिक स्वास्थ्य को सुधार सकता है और आपको सफलता की दिशा में मदद कर सकता है।

कार्य सुविधा: फ़ोन के माध्यम से आप अपने कार्य को सुविधा से प्रबंधने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे आपका समय और श्रम बचा सकता है, और आपके लिए और भाग्य और सौभाग्य बढ़ा सकता है।

इस तरह, आपके फ़ोन को आपके लिए एक उपयोगी और सफल उपकरण बना सकते हैं और आपको अधिक भाग्यशाली और सौभाग्यपूर्ण बना सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad