Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में जोरदार बारिश के साथ-साथ मौसम खुशनुमा बन गया और सड़कें तालाब बनी

सुबह से लेकर रात को बारिश के रुक-रुककर होने और आसमान में बादलों के साथ, मौसम ने पूरे दिन को सुहाना बना दिया। दिनभर में सूरज की किरणों के साथ-साथ उमस और गर्मी से राहत मिली। वातावरण में नमी के कारण शाम को ठंडक की अनुभूति हुई। इस दौरान तापमान में तीन डिग्री की कमी दर्ज की गई, जिससे सोमवार के अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री पर रहा।

weather-became-pleasant-due-to-heavy-rain-in-ghazipur

कुछ दिनों से यहाँ वातावरण में अनियमितता है, कभी-कभी धूप से गरम, और कभी-कभी बारिश के कारण सिहरन वाला मौसम हो जाता है। इस परिस्थिति के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। कुछ दिन पहले, शनिवार को, लोगों ने बारिश का आनंद लिया, लेकिन दूसरे दिन, रविवार को, दिन में कड़ी धूप के कारण लोग परेशान थे, और अब सोमवार को मौसम में फिर से बदलाव आ गया है।

काले बादलों के आसपास घूमने वाले बादलों ने आकाश को ढंक लिया और हल्की बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया। सुबह, दोपहर और शाम के बीच, जिले के विभिन्न हिस्सों में थोड़ी-बहुत बारिश और कहीं-कहीं तेज हवा के साथ बारिश हुई। खुशनुमा होने वाले मौसम का आनंद लोगों ने भी लिया। शहर के बाजारों में चाट-फुलकी, चाय-पकौड़ी आदि की दुकानों पर भी भीड़ देखी गई, और गांवों में चौराहों पर खेतबाड़ी का काम करते हुए ग्रामीण लोग आपस में बातचीत कर रहे थे।

वे ही शाम के चार बजे के बाद, तेज गरज-तड़क के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों ने बहुत आनंद लिया। लगभग एक घंटे तक होने वाली बारिश के बीच, शहर के कई स्थानों पर पानी जम गया। शहर के सटे आलमपट्टी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी जलजमाव था, जिसके बीच से वाहनों को जाम का सामना करना पड़ा। उसी तरह, जलनिगम रोड पर भी पानी भर गया, जिससे आवागमन परेशान था।

वहीं, चंदननगर कालोनी की स्थिति बिगड़ रही थी। ज्यादातर गलियों में पानी भर गया था, जिसके कारण घर से बाहर जाना मुश्किल हो रहा था। इसके अलावा, शहर के केंद्रीय इलाकों में, जैसे कि मिश्रबाजार, कचहरी रोड, बंशीबाजार, लंका रोड से मालगोदाम रोड, वहां भी भारी जलजमाव हो रहा था, जिसका लोगों को सामना करना पड़ रहा था। किसानों के लिए बरसात तो ठीक है, लेकिन तेज हवा उनके क्षति का कारण बन सकती है।

क्योंकि धान की फसलों में बालियां आने लगी हैं, इसलिए तेज हवा और बारिश के साथ-साथ इनके गिरने का खतरा बढ़ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो-तीन दिनों में आसमान में बादलों की छाये रहने की संभावना है, जिसके साथ ही हल्की और तेज बारिश का भी संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad