Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिरेल होने के कारण, डाउन और अपडाउन की ट्रेनें बाधित, यात्री परेशान

पूर्व मध्य रेलवे क्षेत्र के बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास से नई दिल्ली से कामख्या की ओर जा रही डाउन 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डेरेल हो जाने के कारण पटना डीडीयू रेलवे क्षेत्र पर ट्रेनों का पहिया थम गया है। 

up-and-down-trains-disrupted-in-dildarnagar-station

इसके परिणामस्वरूप, गुरुवार को यात्री परेशान हुए, क्योंकि कई ट्रेनें कैंसिल हो गई और मार्ग में परिवर्तन हुआ। सबसे अधिक समस्या वह यात्री फेस कर रहे थे जिन्होंने नई दिल्ली और कोलकाता के लिए टिकट आरक्षित किए थे। इसके अलावा, बिहार की ओर जा रहे यात्री भी निराश होकर लौट आए और या तो निजी परिवहन का सहारा लिया या अपने गंतव्य स्थान को पहुंचने के लिए अन्य विचार किए।

बुधवार की देर रात हादसा होने के बाद, कई ट्रेन की बोगियाँ पटरी से उतर गई हैं। इस परिस्थिति में, बक्सर से डीडीयू की ओर डाउन लाइन पर ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हो गई। इसके परिणामस्वरूप, कई डाउन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और कुछ गाड़ियाँ आरा गया डीडीयू द्वारा आगे बढ़ा दी गईं, जो आरा सासाराम तक पहुंचने के लिए उपयोग की गईं।

दिलदारनगर स्टेशन पर सुबह 5.20 बजे, बक्सर डीडीयू मेमो और डाउन में सुबह 11.39 मिनट पर एक स्पेशल डीडीयू बक्सर के बीच और दिलदारनगर तारीघाट के बीच, तीन अलग-अलग शिफ्ट में ट्रेन चली। ट्रेन की जानकारी प्राप्त करने के लिए यात्री पूछताछ केंद्र पर भीड़ थी। वहीं, बिहार की ओर कोई गाड़ी नहीं जा सकने के कारण, अधिकांश यात्री सुबह में डीडीयू से दिलदारनगर स्टेशन पर उतर गए और वहां से पार्किंग में जाकर निजी सवारी के साथ अपने गंतव्य स्थान की ओर बढ़ने के लिए परेशान हैं।

bihar-train-accident-today

इस मार्ग में, सुबह 5:20 बजे, बक्सर डीडीयू पैसेंजर और डीडीयू बक्सर पैसेंजर ट्रेनों ने यात्रियों को सहायता पहुंचाई। इस मार्ग पर, 25 जोड़ी मेल एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन चलते हैं। डाउन में रद्द हुई ट्रेनों में पटना लोकमान्य एक्सप्रेस, पटना मेमो, फरक्का एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस, दानापुर सिकंदराबाद एक्सप्रेस, ब्रम्हपूत्र मेल, भागलपुर सूरत एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, और जनशताब्दी एक्सप्रेस शामिल थीं।

इसके बाद, डाउन दिशा में सीमांचल एक्सप्रेस रात के लगभग 10 बजे दिलदारनगर स्टेशन पर पहुंची, लेकिन मार्ग बंद होने के कारण ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। इसके बाद, रेल कंट्रोल के सूचना के बाद, सीमांचल एक्सप्रेस के इंजन को डाउन में काटकर इंजन को वापस जोड़कर, लगभग रात के समय में दिलदारनगर से डीडीयू तक वापस लौटाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad