Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ज्योतिष के अनुसार, क्रिकेट विश्व कप 2023 जीतने के लिए Top 3 दावेदार

ICC Men's Cricket World Cup 2023 भारत में प्रारंभ हो चुका है, जिसका आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक विभिन्न स्थलों पर हो रहा है। यह यह 13वीं बार है जब इस चतुर्वर्षीय खेल की महोत्सव की ख़ास देखरेख हो रही है, जिसे क्रिकेट प्रेमियों ने पूरी दुनिया में बेताबी से इंतजार किया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप को सिर्फ भारत में ही दर्शकों द्वारा लाखों में देखा जाता है।

cricket-world-cup-2023

Cricket World Cup 2023 में भाग लेने वाली टीमें

क्रिकेट विश्व कप 2023 में 10 देशों की राष्ट्रीय टीमें भाग ले रही हैं। यहां भाग लेने वाले देशों की सूची आल्फाबेटिक आदर में दी गई है:

  • Afghanistan/अफ़ग़ानिस्तान
  • Australia/ऑस्ट्रेलिया
  • Bangladesh/बांग्लादेश
  • England/इंगलैंड
  • India/भारत
  • Netherlands/नीदरलैंड
  • New Zealand/न्यूज़ीलैंड
  • Pakistan/पाकिस्तान
  • South Africa/दक्षिण अफ्रीका
  • Sri Lanka/श्रीलंका

कौन सी टीमें दिव्य शक्तियों की पसंदीदा हैं?

Which Teams Are Favored by Celestial Forces?

वैदिक ज्योतिष/Vedic Astrology के तत्वों के अनुसार, ग्रहों के रूप में आकाशीय शरीर से तीन देशों का मज़बूत समर्थन कर रहे हैं। ज्योतिष के दृष्टिकोण से इन तीनों देशों को 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप/2023 ICC Men's Cricket World Cup जीतने की संभावना है।

इन तीनों टीमों का चयन हमारे विस्तृत अनुसंधान और उनके राष्ट्रीय जन्मकुंडलियों की व्यापक जांच के परिणामस्वरूप हुआ है। इसके अलावा, हमने प्रतियोगी तथा टूर्नामेंट के दौरान राशियों में ग्रहों के संचालन का विश्वसनीय विश्लेषण किया है।

देर किस बात की आइए, चलिए जानते हैं कि कौन-कौन से तीन टीमें हैं जो 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए सबसे अच्छे स्थान पर हैं, और हमारी भविष्यवाणी के पीछे ज्योतिष के आधार पर क्या कारण है।

India: भारत

हाँ, आपने सही पढ़ा! आगामी प्रतियोगिता के मेजबान भारत, निरंतर रूप से 2023 में मेन्स क्रिकेट विश्व कप में विजय हासिल करने के लिए एक उच्च अनुकूल स्थिति में है। यह पूर्वानुमान भारत के ज्योतिष चार्ट/Astrology Chart और आकाशीय गोचरों के आदान प्रदान द्वारा देश और उसकी टीम पर प्रभाव डालने वाले हैं, टूर्नामेंट के दौरान।

भारत की जन्मकुंडली/Janam Kundali का विश्लेषण एक मुख्य कारक को प्रकट करता है: गुरु ने 6वें घर का अधिकार किया है, प्रतिस्पर्धा और प्रतिद्वंद्विता से जुड़ा है, और वीनस में निवास करता है, जो भारत के चार्ट में लग्नेश के रूप में भी है। क्योंकि विश्व कप/World Cup प्रतिस्पर्धात्मक प्रतिद्वंद्वियों को शामिल करता है, जुपिटर का शुभ स्थान भारत की 6वें घर में, मित्री वीनस (लग्नेश भी) के साथ, प्रतिस्पर्धा में प्रतिद्वंद्वियों के प्रति विजय की संभावना को प्रतिष्ठित रूप से इंगीत करता है।

हालांकि, हमारा पूर्वानुमान इन कारकों पर ही निर्भर नहीं करता है। राशि चक्र में ग्रहों के वर्तमान गोचरों को ध्यान में रखते हुए भारत की Horoscope पर लागू करने पर, एक महत्वपूर्ण आकाशीय प्रभाव सामने आता है। मंगल, आक्रमण, साहस, शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक, 3 अक्टूबर से 16 नवम्बर 2023 तक तुला राशि में ग्रहण करेगा। विश्व कप के पूरे दौरान लिब्रा में है।

भारत के 6वें घर में मंगल की इस महाशक्ति गोचर, प्रतिस्पर्धा और प्रतिद्वंद्वियों के साथ जुड़ा होने से, देश और इसकी क्रिकेट टीम को विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण आकाशीय समर्थन प्रदान करता है।

इसके अलावा, भारत एक सकारात्मक ग्रही आकाशीय प्रभाव से लाभान्वित होगा, हालांकि यह आमतौर पर शापित राहू को शामिल करता है। 30 अक्टूबर 2023 को मीन राशि में अपनी ग्रहण के बाद, राहू, गुरु द्वारा संचालित एक राशि में, भारत के लाभों के 11वें घर को सक्रिय करेगा। क्योंकि जुपिटर पहले से ही भारत की जन्मकुंडली के 6वें घर में स्थित है, राहू का मीन राशि में ग्रहण भारत के प्राकृतिक जुपिटर की सकारात्मक ऊर्जा को मजबूत करेगा, इससे भारत को विश्व कप ट्रॉफी के लिए एक भयानक प्रतिस्पर्धी के रूप में मजबूत किया जाता है।

Australia: ऑस्ट्रेलिया  

ऑस्ट्रेलिया के पास पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीत का सबसे प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड है। उनकी क्रिकेट टीम हमेशा आत्मविश्वास से भरी हुई है और चैम्पियनशिप का गौरव हासिल करने का लक्ष्य रखती है।

2023 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की क्षमता का आकलन करने के लिए, हम ज्योतिषीय क्षेत्र में उतरते हैं, विशेष रूप से प्रतिस्पर्धा और विरोधियों के छठे घर पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यहां, हमें अशुभ राहु की उपस्थिति का पता चलता है। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि छठा घर उन दुर्लभ उदाहरणों में से एक है जहां राहु अत्यधिक सकारात्मक परिणाम देता है।

राहु के अनुकूल प्रभाव के साथ ऑस्ट्रेलिया के 6वें घर पर, टीम टूर्नामेंट विजय के लिए एक खौदय प्रतिस्पर्धी के रूप में प्रकट होती है। इसके अलावा, मंगल, साहस, उत्साह, शक्ति और उर्जा का प्रतीक, जो उत्साही और आग्नेय सूर्य द्वारा शासित ये गर्मी और आग से भरपूर लिओ राशि के भीतर था, की 3वें घर में स्थित है, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट स्क्वाड की संकल्पना और शौर्य को काफी मजबूत करता है।

वर्तमान ग्रह गोचर की जांच करते समय हम पाते हैं कि मंगल विश्व कप के लगभग समग्र अवधि के लिए तुला में निवास करेगा। खास बात यह है कि तुला ऑस्ट्रेलिया के भाव 5 को ले लेती है, जो विचारणा सहित अन्य पहलुओं से जुड़ी हुई है। शक्तिशाली मंगल के साथ यह अनुकूल संरेखण ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप जीतने की संभावनाओं को स्पष्ट रूप से बढ़ाता है, जिससे उनकी सफलता की संभावना काफी बढ़ जाती है।

England: इंगलैंड

2023 विश्व कप के गत चैंपियन के रूप में, इंग्लैंड लगातार जीत हासिल करने के लिए काफी मजबूत स्थिति रखता है। अनुकूल खगोलीय प्रभाव इंग्लैंड के पक्ष में हो रहे हैं, जिससे इस साल के विश्व कप का दावा करने की उसकी क्षमता बढ़ रही है।

यूनाइटेड किंगडम की कुंडली आठवें घर में राहु और उग्र मंगल की उपस्थिति को दर्शाती है, जो एक चुनौतीपूर्ण 'अंगारक योग' बना रही है, जो अक्सर कठिनाइयों से जुड़ा होता है। हालाँकि, बुध, 8वें घर का स्वभाव जहां यह योग प्रकट होता है, सट्टेबाजी से संबंधित 5वें घर में रहता है। यह स्थान इंग्लैंड को लगातार विश्व कप जीत हासिल करने का उचित अवसर प्रदान करता है।

फिर भी, अंगारक योग एक अशुभ ग्रह योग बना हुआ है। नतीजतन, इंग्लैंड की ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 जीतने की संभावनाएं उचित हैं लेकिन असाधारण रूप से मजबूत नहीं हैं।

अंत में, क्रिकेट विश्व कप 2023 एक रोमांचक टूर्नामेंट होने का वादा करता है जिसमें शीर्ष दावेदार भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया संभावित विजेताओं के रूप में ज्योतिषीय बढ़त हासिल करेंगे। हालाँकि ऐसा लगता है कि इन टीमों पर प्रकृति का आशीर्वाद है, अप्रत्याशित ब्रह्मांडीय ताकतें हमेशा परिणाम बदल सकती हैं। अंडरडॉग टीमें भी ग्रहों के बदलाव से लाभान्वित हो सकती हैं और विजयी हो सकती हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि विश्व कप के गौरव की लौकिक पटकथा आखिरकार आने वाले हफ्तों में मैदान पर कैसे सामने आती है!

हालांकि, हम सभी टूर्नामेंट का आनंद लें और अपनी मातृभूमि इंडिया को हमारी शुभकामनाएं दें!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad