Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

UP में बारिश का अलर्ट, 17 अक्टूबर के बाद मौसम में परिवर्तन होगा

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। दोपहर में लोगों को गर्मी और उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, पिछले कई दिनों से रात और सुबह के समय मौसम में बदलाव आने से हल्की-हल्की ठंडक महसूस हो रही है। मौसम विभाग ने 17 अक्टूबर तक प्रदेश में ठीक-ठाक बारिश होने की संभावना जताई है।

today-up-weather-update

पिछले कुछ दिनों में कुछ क्षेत्रों में छिटपुट बारिश का असर भी देखा गया है। 16 अक्टूबर, यानी सोमवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बारिश की उम्मीद है। दो दिनों तक बारिश के बाद मौसम साफ होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बारिश के बाद उमस जैसी स्थिति से लोगों को राहत मिल सकती है। गोरखपुर से नोएडा तक आसमान में बादल छाए हैं और हल्की से मध्यम बारिश के संकेत दिए जा रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, 16 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बहुत स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान, पूर्वी यूपी में भी कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश के आसार दिखाई गए हैं। सोमवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजधानी लखनऊ में मौसम साफ रहने का अनुमान है। सुबह 10 बजे तक बादलों का प्रभाव देखा जा सकता है। दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

सोमवार को गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, और गोंडा जिलों में बादल गरजने के साथ-साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, और कानपुर नगर में बादल गरजने के साथ-साथ बिजली भी गिर सकती है। साथ ही, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, और गौतमबुद्ध नगर जिलों में भी बिजली गिरने का अलर्ट है।

उसी दौरान, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, और उसके आसपास के क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। 17 अक्टूबर को, दोनों हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 18 से 21 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad