Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

32 सूत्रीय मांगों के साथ, छात्र नेताओं ने तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा

पीजी कॉलेज के प्रांगण में छात्रों ने महाविद्यालय में हो रही समस्या के संदर्भ में तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। 32 सूत्रीय मांगों के बारे में सभी छात्रों ने सिर पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज किया, जबकि महाविद्यालय बंद था।

student-leaders-continued-their-indefinite-strike-for-the-third-day-in-ghazipur

पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने बताया कि छात्र संघ चुनाव को रोकने के लिए न तो महाविद्यालय प्रशासन को शासन से कोई पत्र पहुंचा है और ना ही विश्वविद्यालय प्रशासन से। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई मजबूरी नहीं है जिससे महाविद्यालय प्रशासन छात्रों की राजनीतिक अधिकारों को कुचल रहा है। 

वह बताए जा रहे आंदोलन को तब तक जारी रखेंगे जब तक सभी मांगें पूरी नहीं होतीं। छात्र नेता धीरज सिंह ने कहा कि महाविद्यालय के प्रमुख को अपनी जिद छोड़कर छात्रहित में धरने पर बैठे छात्रों के सामने आकर सभी मांगों को तुरंत पूरा करना चाहिए, ताकि धरने पर बैठे छात्रों का पठन-पाठन बाधित न हो सकें।

छात्र नेता ईश्वर यादव ने बताया कि महाविद्यालय में प्रवेश लेने के दौरान सभी शुल्क छात्रों द्वारा दिए जाते हैं, लेकिन महाविद्यालय के प्राचार्य छात्रों को सुविधाएं क्यों नहीं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने पूछा कि इन पैसों को महाविद्यालय कहां खर्च कर रहा है। दूसरी ओर, छात्र नेता अमृतांश बिन्द ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन को सरकारी वेतन से हो रही नहीं चल रही है, इसलिए वे छात्रों से अवैध वसूली और शोषण के साथ काम कर रहे हैं। इसे हम सभी छात्र कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

छात्रों की प्रमुख मांगें मुख्यतः छात्रसंघ चुनाव कराने, बीपीई प्रवेश परीक्षा के परिणाम को घोषित करने और प्रवेश दिलाने, अवैध वसूली को बंद करने, फीस वृद्धि को वापस लेने, पुस्तकालय में नई शिक्षा नीति के अंतर्गत पुस्तकें उपलब्ध कराने, कॉलेज की वेबसाइट पर सभी सूचना और नई फीस विवरण प्रदान कराने, छात्रसंघ चुनाव कराने, कॉलेज के कैमरों को ठीक करने के साथ ही महाविद्यालय के गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने, साइकिल स्टैंड की फीस कम करने, और कॉलेज की वेबसाइट को सरल बनाने की हैं।

कॉलेज की वेबसाइट पर शिकायत पोर्टल उपलब्ध कराने के साथ ही महाविद्यालय में ऑफलाइन शिकायत काउंटर स्थापित करने, स्नातक द्वितीय, तृतीय स्नातकोत्तर द्वितीय में प्रवेश फॉर्म शुल्क को मुफ्त करने, साइकिल स्टैंड की फीस केवल स्टैंड में खड़ा करने वाले छात्रों से लेने, महाविद्यालय में पठन-पाठन के लिए एक सुखद माहौल बनाएं, सभी शिक्षक और कर्मचारी समय पर पहुंचें, इससे जुड़ी मांगें हैं।

धरना में शामिल छात्र नेता मुकेश चौधरी, आकाश चौधरी, रविकांत यादव, शिवप्रकाश पाण्डेय, आरती बिन्द, कृष्णा नन्द शर्मा, निलेश बिन्द, शैलेश यादव, रोहित यादव, रितिक सिंह, प्रिस प्रजापति, फिरोज शाह, हरिओम यादव, सुमित सिंह, आशुतोष तिवारी, नितिश कुमार, राहुल यादव, राजन सरोज, जितेन्द्र राय, अखिलेश वर्मा, सोनू यादव, विकास यादव, आदि, सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad