Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

आज ही जाने अमीर बनने के लिए आपको कौन से रंग का बटुआ रखना चाहिए

वर्तमान वैश्विक स्थिति को ध्यान में रखते हुए, यह दावा करना सटीक है कि आज की दुनिया में, जिनके पास धन और समृद्धि है, वे जोखिम लेने वाले सूर्य की तरह पूजनीय हैं। लेकिन कोई यह तर्क दे सकता है कि केवल जीवित रहने के अलावा, धन का भी महत्वपूर्ण महत्व है। ऐसी दुनिया में समृद्धि और संपन्नता का सपना कौन नहीं देखता? निश्चित रूप से, लगभग हर कोई ऐसा करता है। आपके प्रयासों और कार्यों का निस्संदेह प्रभाव पड़ता है, और फेंगशुई के सिद्धांतों का भी। इस लेख में, आप सौभाग्य और सौभाग्य को आकर्षित करने के लिए बटुए के आदर्श रंग के बारे में जानेंगे।

know-the-purse-color-astrology

आपके बटुए और फेंगशुई के बीच संबंध

जब आपको धन प्राप्त होता है, तो आप उसे कहाँ संग्रहीत करते हैं? एक तिजोरी में? बैंक में? नहीं, आप इसे अपने बटुए या पर्स में रखें। वॉलेट न केवल आपके नकदी की सुरक्षा करता है बल्कि आपके डिजिटल भुगतान कार्ड भी रखता है। जैसे एक घर आपके लिए है, एक बटुआ आपके पैसे के लिए है। बटुए की खरीदारी करते समय, कुछ डिज़ाइन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि अन्य कीमत या ब्रांड को प्राथमिकता देते हैं। हालाँकि, फेंगशुई सिद्धांतों के अनुसार, प्राथमिक विचार बटुए का रंग होना चाहिए, क्योंकि यह आपके समग्र धन को प्रभावित करने की क्षमता रखता है।

आपके बटुए का रंग आपकी वित्तीय स्थिति पर सीधा प्रभाव डालता है, जो यह निर्धारित करता है कि आप धन और समृद्धि प्राप्त करेंगे या वित्तीय चुनौतियों का सामना करेंगे।

फेंगशुई के अनुसार बटुए के लिए अच्छे रंग

Gold: फेंगशुई के अनुसार, यह एक शक्तिशाली और आकर्षक रंग है। इसकी ऊर्जा न केवल अच्छे भाग्य को आकर्षित करती है, बल्कि आपकी खर्च करने की आदतों को भी प्रभावित करती है और बढ़ाती है, साथ ही संभावित रूप से आपकी आय में भी वृद्धि करती है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बार-बार जुआ खेलते हैं या वित्तीय जोखिम उठाते हैं, तो इस आकर्षक रंग के बटुए का उपयोग करने से बचने की सलाह दी जाती है। पूरी तरह से सुनहरा बटुआ रखना कभी-कभी दिखावटी लग सकता है। हालाँकि, पूरे बटुए का Gold होना अनिवार्य नहीं है; यहां तक कि एक सजावटी सुनहरा लोगो या प्रतीक भी इस उद्देश्य को पूरा कर सकता है।

Yellow: सुनहरे रंग के समान, पीला रंग एक आशाजनक भविष्य का प्रतीक माना जाता है। यह न केवल किसी के जीवन में चमक लाता है बल्कि सौभाग्य और किस्मत को भी आकर्षित करता है। सोने की तरह, पीला भी प्रभावी हो सकता है यदि आपकी वस्तु का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पीले रंग में रंगा हो।

Pink: गुलाबी रंग महिलाओं का पसंदीदा माना जाता है और इसका संबंध उनके भाग्य में वृद्धि से है। फेंगशुई सिद्धांतों के अनुसार, महिलाओं को गुलाबी रंग के बटुए चुनने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह उनकी किस्मत को लगभग दोगुना कर देता है। यह प्यारा रंग समृद्धि और व्यक्तिगत विकास दोनों से जुड़ा है।

Black: काला रंग पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा सार्वभौमिक रूप से पसंदीदा रंग है और इसका बहुत महत्व है। इसमें ऊर्जा को अवशोषित करने की अद्वितीय क्षमता है, जो धन के संचय और विवेकपूर्ण खर्च का प्रतीक है। फेंगशुई सिद्धांतों के अनुरूप, वित्तीय चुनौतियों का सामना करने वाले या वित्तीय मंदी का सामना करने वाले व्यक्तियों को काले बटुए पर स्विच करने पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जिसके बारे में माना जाता है कि इससे त्वरित परिणाम मिलते हैं। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि काला रंग धन की तीव्र वृद्धि के बजाय उसके संरक्षण और प्रबंधन से जुड़ा है।

इन रंग वाले बटुए से रहें दूर

लाल, आग का रंग, आग की लपटों की उग्र, गतिशील ऊर्जा का प्रतीक है। जिस तरह आग भस्म और नष्ट कर सकती है, ऐसा माना जाता है कि इस रंग का भी वैसा ही प्रभाव होता है, जो संभावित रूप से किसी के जन्मजात भाग्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। इसलिए, अपने पैसे या बटुए को आग या लाल रंग से जुड़े स्थानों, जैसे कि रसोई या इस उग्र रंग से प्रभावित अन्य परिवेश में संग्रहीत करने की दृढ़ता से अनुशंसा नहीं की जाती है।

लाल रंग के प्रति सावधानी के समान, फेंगशुई नीले बटुए का उपयोग न करने की सलाह देता है। जब तक आप नहीं चाहते कि ऊर्जा नष्ट हो जाए, तब तक नीले तत्वों या नीले पैटर्न वाले किसी भी पर्स या बटुए से बचने की सलाह दी जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad