Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में 24 घंटे में 12 डेंगू मरीज़ मेडिकल अस्पताल में भर्ती

गाजीपुर के महर्षि विश्वामित्र स्वास्थ्य विभाग के डेंगू वार्ड में, 24 घंटे के भीतर 12 मरीज़ों को भर्ती किया गया है। इसके अलावा, सोमवार को एलाइजा रिपोर्ट में 19 मरीज़ पॉजिटिव पाए गए हैं। इस समय तक, जनपद में डेंगू संक्रमितों की संख्या 260 तक पहुंच गई है, जबकि 222 मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं।

in-ghazipur-12-dengue-patients-admitted-to-hospital-in-24-hours

इस समय में डॉक्टरों ने सावधानी और चेतावनी दी है कि लोगों को सतर्क रहना चाहिए। शहर के बाद, अब डेंगू ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा है, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। दिन-प्रतिदिन डेंगू के पीड़ित मरीज़ अस्पतालों में इलाज के लिए जा रहे हैं। खासकर, ग्रामीण क्षेत्रों में साफ़-सफ़ाई की कमी के कारण इसका असर अधिक देखा जा रहा है। नगर क्षेत्र में बने हॉटस्पॉट्स में अब मरीजों की संख्या कम हो गई है। एलाइजा रिपोर्ट में 19 नए डेंगू के मरीज़ मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

इस बीच, इन नए मरीज़ों के घर पहुंचकर लार्वासाइड दवा का छिड़काव करने में लोग जुटे हुए हैं, जबकि जिम्मेदार विभाग जिला पंचायत राज विभाग की ओर से स्वच्छता के मामले में अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, सिर्फ़ कागज़ों पर ही दवा और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है। जिला मलेरिया अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि एहतियात और सतर्कता से ही सुरक्षा संभव है। टीम लगातार लोगों को जागरूक करने में लगी हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad