Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

दिलदारनगर से गाजीपुर सिटी तक वाली नई रेल लाइन पर ट्रायल बेस पर चली मालगाड़ी

सोनवल से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन जाने वाली नई रेल लाइन पर बुधवार को पहली ईसीआर के ट्रायल बेस के तौर पर कोयला और डस्ट लदी (59 डिब्बे) वाली गुड्स ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया।

goods-train-ran-on-trial-base-on-new-railway-line-in-ghazipur

ट्रेन झारखंड से डीडीयू होते हुए, दिलदारनगर जंक्शन से सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर चलकर, बीस किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सोनवल नए स्टेशन पर पहुंची। सोनवल से सिटी स्टेशन के लिए देर शाम, करीब सात घंटे बाद, छह बजकर पांच मिनट पर रवाना हुई और करीब छह बजकर 50 मिनट में 40 से 45 किमी/घंटे की गति से सिटी स्टेशन पहुंची।

इस दौरान, पुल पर कई जगहों पर ब्रेक पावर की टेस्टिंग भी की गई। मालगाड़ी के सकुशल गुजरने के बाद, महकमें ने राहत की सांस ली। इस पर ध्यान देने योग्य है कि पूर्व मध्य रेलवे के अधीक्षक दिलदारनगर, पीडब्लूआई दिलीप कुमार ने दिलदारनगर से सोनवल के बीच पीक्यूआर की अभाव के कारण गुड्स ट्रेन को चलाने की अपनी सहमति नहीं दी।

अब लोगों में इस बात को लेकर चर्चा है कि जब गुड्स ट्रेन चलने लायक यह ब्रांच लाइन (दिलदारनगर से सोनवल) नहीं थी, तो इसे सुबह आखिर किन परिस्थितियों में चलाया गया। बहरहाल इस बात को लेकर महकमा चुप्पी साधे हुए है।

सोनवल रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर जीपी सिंह ने बताया कि इस लोडेड गुड्स ट्रेन की यात्रा झारखंड से डीडीयू से दिलदारनगर, सोनवल से सिटी रेलवे स्टेशन होकर वाराणसी सिटी के पास गोरखपुर की ओर हो रही है। इस अवसर पर टीआई संजय कुमार, पीडब्लूआई एनईआर निशांत कुमार सिंह, यातायात निरीक्षक मनीष राज, लोको निरीक्षक वाराणसी रामबली विक्रम और अन्य उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad