Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में धूमधाम से मनाई गई विजयदशमी, रावण के अहंकार को धू-धूकर जला

विजयादशमी के अवसर पर गाजीपुर के लंका मैदान में रावण दहन किया गया। रामलीला कमेटी के आयोजन के दौरान, रावण के 60 फीट ऊंचे पुतले का दहन किया गया।

ghazipur-news-ravanas-ego-burnt-to-ashes

कार्यक्रम में डीएम-एसपी भी शामिल रहे थे, जिन्होंने रिमोट से रावण के पुतले का दहन किया। इससे पहले, लंका मैदान में श्रीराम और रावण के युद्ध प्रसंग का मंचन किया गया। विजयादशमी के अवसर पर आयोजित रामलीला के इस कार्यक्रम में भारी भीड़ मौजूद थी।

विजयदशमी के पर्व के लिए जिले में पिछले एक से डेढ़ माह पूर्व से तैयारी शुरू होती है और यहां की रामलीला विभिन्न स्थानों से होते हुए लंका मैदान में पहुंचती है, जहां पर आज राम और रावण के युद्ध का प्रस्तुतीकरण होता है और भगवान राम ने विभीषण के सुझाव पर रावण को नाभि में बाण मारा, जिससे रावण की मौत होती है।

उसके बाद पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह और जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मिलकर बटन दबाया, जिससे रावण के पुतले में आग लगी। कुछ ही समय बाद, विशालकाय रावण का पुतला धू-धूकर जल उठा, और पूरा वातावरण जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। रामलीला कमेटी के मंत्री ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि इस बार रावण दहन का लाइव प्रसारण किया गया। यह सम्पूर्ण कार्यक्रम यूट्यूब के माध्यम से सजीव रूप से प्रसारित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad