Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को टैबलेट मिलेगा

गाजीपुर में बड़े समय बाद, परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को टैबलेट मिलने का मार्ग स्पष्ट हो गया है। लर्निंग रिसोर्स पैकेज के तहत आदेश के आधार पर आपूर्ति प्रक्रिया आरंभ की गई है।

ghazipur-news-council-school-teachers-will-soon-get-tablets

पहले चरण में, जिले के नगर क्षेत्र सहित 17 ब्लाकों में स्थित 1810 परिषदीय विद्यालयों के 3696 शिक्षकों को टैबलेट वितरित किए जाएंगे। जिला मुख्यालयों पर टैबलेट के स्टोर की व्यवस्था और निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे का भी प्रबंध किया जाएगा। इस जिले में 2269 परिषदीय, प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, और कम्पोजिट विद्यालय संचालित हैं।

टैबलेट का उपयोग शिक्षकों और छात्रों की बायोमैट्रिक प्रतिस्थापन के साथ, छात्र-छात्राओं के डेटा एंट्री, एमडीएम, शैक्षिक मानक, शिक्षा का वातावरण, डिजिटल शिक्षा, व्यावासायिक शिक्षा आदि में सुधार करने के लिए होगा। इसकी प्रशिक्षण में जानकारी प्रदान की जाएगी। इसके बाद, कक्षा-कक्षा में शिक्षण में इसका सहारा लिया जाएगा, जिससे छात्र-छात्राओं को भी लाभ होगा।

जिला मुख्यालय पर आपूर्ति के बाद, कई स्कूलों को दो टैबलेट और कुछ स्कूलों को एक टैबलेट प्रदान किया जाएगा। इस सूची को छात्र संख्या और अन्य मानकों के आधार पर तैयार किया जा रहा है। जिन स्कूलों को दो टैबलेट मिलेंगे, वहां पहला टैबलेट प्रमुख शिक्षक को और दूसरा टैबलेट सहायक शिक्षक को प्रदान किया जाएगा। 

जिन स्कूलों को एक टैबलेट मिलेगा, उसे प्रमुख शिक्षक को सौंपा जाएगा। टैबलेट की आपूर्ति होने के बाद, इसकी पुष्टि की जाएगी और फिर स्कूलों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके प्रयोग को लेकर अधिकारियों से लेकर शिक्षकों तक को ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad