Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष निकहत परवीन गिरफ्तार, जानें मामला

गाजीपुर के बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष निकहत परवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अंकपत्र के जाले दस्तावेजों को प्रस्तुत करते हुए, उन्होंने तत्कालीन प्रबंधक के सहायता से सहायक अध्यापिका का पद प्राप्त किया था। इसके साथ ही, नगर पालिका बहादुरगंज के पूर्व चेयरमैन निकहत परवीन और तत्कालीन प्रबंधक के साथ चयन समिति के सदस्यों के खिलाफ कासिमाबाद थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

former-president-of-bahadurganj-np-nikhat-parveen-arrested

गिरफ्तारी के समय सीओ सर्किल की फोर्स मौजूद थी। जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार निकहत परवीन के पति रेयाज अंसारी वर्तमान में बहादुरगंज नगर पंचायत के अध्यक्ष हैं, जो मुख्तार अंसारी के समीप शामिल हैं। एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि बहादुरगंज नगर पंचायत के अध्यक्ष की पत्नी, जो पहले नगर पंचायत के अध्यक्ष रह चुकी हैं, ने फर्जी अंकपत्र का उपयोग करके मदरसे में सहायक अध्यापिका के पद पर नौकरी प्राप्त की है।

इसके बाद जिला अल्पसंख्यक विभाग ने जांच की और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी ने इस पर एफआईआर दर्ज करवाया। आज, आरोपी निकहत परवीन को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अध्यापिका और पूर्व चेयरमैन के पति हैं और वर्तमान चेयरमैन का आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी के साथ काफी करीबी रिश्ता है।

निकहत परवीन ने इंटरमीडिएट सन 2005 का अंकपत्र प्रस्तुत किया था। उन्होंने 2005 में पूर्णांक 500 में से 260 प्राप्त किए, जिसका प्रतिशत 52% था, जो कि न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 55% से कम है, जबकि अभियुक्ता द्वारा संलग्न किया गया अंकपत्र में पूर्णांक 500 में से 278 दिखाया गया, जिसका प्रतिशत 55.6% था। तत्कालीन प्रबंधक ने अंकपत्र की प्रमाणिति किए बिना संबंधित पत्रावली से संबंधित प्रपत्रों को सत्यापित करते हुए उच्चाधिकारियों को भेजा गया था।

इस तरीके से निकहत परवीन ने इंटरमीडिएट साल 2005 के कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत किए और तत्कालीन प्रबंधक के सहायता से सहायक अध्यापक का पद प्राप्त किया, जिसके साथ ही संबंधित वेतन भी प्राप्त किया। इस मामले में, निकहत परवीन के अतिरिक्त, तत्कालीन प्रबंधक नजीर अहमद और चयन समिति के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad