Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कुश्ती दंगल में पूर्वांचल के नामी पहलवानों ने अपना जलवा दिखाया

महाराजगंज में स्थित धाना सागर पोखरे पर दंगल और मेला का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि, सदर विधायक जैकिशन साहू ने विधिवत पूजा करने के बाद दो पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती का आरंभ किया। उन्होंने कहा कि कुश्ती एक प्राचीन खेल है, जो अब गांवों से भी गायब हो रहा है। हमें इसे बचाना चाहिए।

famous-wrestlers-of-purvanchal-showed-their-strength-ghazipur-news

दंगल में पूर्वांचल के तीन दर्जन पहलवानों ने अपनी ताक़त दिखाकर जोर आजमाइश की। पहली कुश्ती में, मनोज पहलवान संत कबीर नगर और राजू पहलवान के बीच हुई। यह कुश्ती बराबरी पर रही। दूसरी कुश्ती में, चेतन पहलवान गाजीपुर और विजय पहलवान गोरखपुर के बीच हुई। यह भी कुश्ती बराबरी पर समाप्त हुई। तीसरी कुश्ती में, राहुल पहलवान बलिया और संदीप पहलवान गाजीपुर के बीच हुई। यह भी कुश्ती बराबरी पर समाप्त हुई।

सबसे दिलचस्प कुश्ती संजय पहलवान हाजीपुर और रंजीत पहलवान के बीच हुई, जिसमें संजय ने रंजीत को पटकनी दी। इस अवसर पर हरिबंश यादव, श्रीकृष्ण यादव, देवेंद्र यादव, जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव, जिला पंचायत सदस्य पांचू यादव, ग्राम प्रधान नंदू पासी, संजय शर्मा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन राम नगीना पाण्डेय ने किया। मेला कमेटी के अध्यक्ष आफत यादव ने सभी को कृतज्ञता व्यक्त की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad