Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पंखा बंद करने वाले दिन आ गए हैं, मौसम का अपडेट पढ़ लीजिए

देशभर में मॉनसून अपने अंतिम चरण में है। इसके साथ ही, अब उत्तर प्रदेश के मौसम में भी परिवर्तन दिखाई दे रहा है। सुबह और शाम के समय में अब गर्मी की शिकायतें कम हो रही हैं। आलम यह है कि सुबह के समय पंखों को बंद करने और चादरें ओढ़ने की आवश्यकता पड़ रही है।

weather-forecast-rain-and-monsoon-update-news

पिछले कुछ दिनों से मौसम में सुखद बदलाव आया है। मौसम विभाग के अनुसार, अब आने वाले दिनों में कोई विशेष मौसमी परिवर्तन दिखाई नहीं देगा। नमी का स्तर कम होने से अब चिपचिपी गर्मी भी कम होगी। दोपहर के समय, सूरज की तपिश का महसूस हो सकता है।

बारिश की संभावना कम है, मौसम सुखद रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं में अब नमी कम हो रही है। बारिश की संभावना अभी तक कम है। दो दिनों से सुबह और शाम का मौसम बेहद प्रिय बना हुआ है। तापमान में अब अधिक वृद्धि की संभावना नहीं है। सुबह और शाम का मौसम कुशल रहेगा। सोमवार को सुखद धूप की प्रक्रिया चल रही थी, जबकि कुछ स्थानों पर बादल भी छाए रहे। अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री था, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम था। वहीं, न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री रहा, जो सामान्य है। हवा में नमी का स्तर 55 से 93 डिग्री तक रहा। रिज में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से भी कम रहा, जबकि रिज का न्यूनतम तापमान मात्र 19.8 डिग्री था।

आज बादल छाए रहेंगे

अब मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंच सकता है और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक हो सकता है। इसके बाद, 27 से 30 सितंबर तक अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, अक्टूबर की शुरुआत अधिकतम तापमान 37 डिग्री से ऊपर हो सकती है और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहेगा। एक अक्टूबर तक मौसम सूखा ही रहने का संकेत है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad