Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

TERI PG College, गाजीपुर में ICT Exhibition 2023 कार्यक्रम सम्‍पन्‍न

तकनीकी शिक्षा और शोध संस्थान, पीजी कॉलेज, ग़ाज़ीपुर ने ICT Exhibition-2023 का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में, तकनीकी शिक्षा बीसीए के प्रथम वर्ष के छात्रों ने भाग लिया। इस प्रदर्शनी कार्यक्रम में, सूचना और प्रौद्योगिकी के मॉडल्स प्रस्तुत किए गए, जो छात्रों द्वारा तैयार किए गए थे।

teri-pg-college-ghazipur-ict-exhibition

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था कि छात्रों को तकनीकी ज्ञान का अनुप्रयोग करके रोजगार, स्टार्टअप, और उद्यमिता के क्षेत्र में प्रेरित किया जाए। कार्यक्रम का शुभारंभ अरुण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी, गाजीपुर द्वारा किया गया, जिसमें बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा का माल्यार्पण और मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित किया गया।

उन्होंने हर छात्र के मॉडल की जांच की और छात्रों से उनके मॉडल्स के बारे में विस्तार से बातचीत की। उन्होंने छात्रों द्वारा तैयार किए गए मॉडल्स की प्रशंसा की और छात्रों को तकनीकी शिक्षा के लिए आधुनिक मॉडल से संबंधित जानकारी प्रदान की। संस्थान के प्रबंधक अजीत कुमार सिंह, उप्र प्रशासनिक सेवा के अधिवक्ता, ने इस छात्रों के प्रयास की बड़ी सराहना की और तकनीकी अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मॉडल तैयार करने के लिए सभी शिक्षकों और छात्रों को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का आयोजन कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ आयोजित किया गया था। कृष्ण कुमार गुप्त, प्रबंध निदेशक, कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स, उपस्थित थे और उन्होंने संस्थान के छात्रों को प्रशिक्षण, प्लेसमेंट, और तकनीकी उपकरणों के साहित्य को सुगम बनाने का आश्वासन दिया। उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मॉडल्स बनाने में भी सहायकता की। सहायक निदेशक डॉ. अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि रोजगार और स्टार्टअप के क्षेत्र में इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों के लिए फायदेमंद होते हैं।

उन्होंने कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स के संस्थान के छात्रों के साथ काम करने के लिए आभार प्रकट किया। छात्रों को कृष्णा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रबंधक सुनील कुमार गुप्त ने प्रमाणपत्र और स्मृति चिन्ह दिया। कार्यक्रम का आयोजन सुप्रिया सिंह ने किया, और कार्यक्रम का संचालन डॉ. अमित प्रताप ने किया। कार्यक्रम में डॉ. नीतू सिंह, डॉ. दिनेश सिंह, अजातशत्रु सिंह, अभिषेक सिंह, कमला प्रसाद गुप्त, सुभाष चन्द्र गुप्त, और अन्य भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम ने छात्रों में उत्साह और हर्ष का माहौल पैदा किया, और सभी छात्र-छात्राएं बड़े उत्साह से भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad