Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

छात्रों और अध्यापकों ने सिटी स्टेशन परिसर में झाड़ू चलाकर महात्मा गांधी को स्वच्छतान्जली दी

स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत, छात्रों और अध्यापकों ने मिलकर महात्मा गांधी को स्वच्छ भारत की श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सनबीम स्कूल, महाराजगंज के अध्यापक और छात्र-छात्राएं ने रेलवे स्टेशन, गाजीपुर सिटी पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया और साफ़-सफ़ाई के माध्यम से जनमानस को स्वच्छता का संदेश पहुँचाया।

students-and-teachers-paid-tribute-to-mahatma-gandhi-in-ghazipur

सनबीम स्कूल के अध्यापकों और छात्रों ने मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर इस अभियान में अपना योगदान दिया। इस अवसर पर स्वच्छता जागरूकता रैली भी आयोजित की गई, जिसमें छात्रों ने सफाई करके कचरा एकत्र कर कूड़ादान में डाला।

इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों में जीवन के प्रति स्वच्छता के महत्व को बताया गया, और उन्हें यह समझाने का प्रयास किया गया कि व्यक्ति को गांधी के आदर्शों, शांति, परस्पर सहयोग, और अहिंसा के साथ उनके मूल्यवान योगदान का आदर करना चाहिए, जिससे कि व्यक्ति का उत्तम विकास हो सके और वे उनके द्वारा प्रशंसित रास्तों पर ही चलें।

विद्यालय के चेयरमैन पी सिंह ने छात्रों और अध्यापकों की सराहना की और उन्हें इस कदम के लिए शुभकामनाएं दी। विद्यालय के डायरेक्टर नवीन सिंह ने छात्रों के इस कार्य को सराहा और इसे मानव समाज के प्रति एक अविस्मरणीय प्रयास बताया, और अध्यापकों का आभार व्यक्त किया।

प्रधानाचार्या अर्चना कुमारी ने बताया कि हमारा देश दिन प्रतिदिन कामयाबी के उच्चतम शिखर को छू रहा है। चाहे वो चन्द्रमा पर चन्द्रयान भेजने की हो या फिर जी-20 मिशन के तहत दुनिया की मेजबानी करने की हो, भारत विकास के हर क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम एक-दूसरे के आपसी सहयोग से ही अपने और अपने देश का विकास कर सकते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त कर्मचारीगण मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad