Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में सांसद ने आयुष्मान कार्ड वितरित किया, 5 लाख तक नि:शुल्क इलाज की सुविधा

गाजीपुर में 5 लाख तक के नि:शुल्क इलाज के लिए आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड बाँटा गया। इसके अलावा, रविवार को बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मोहम्मदाबाद के शंकर कोल्ड स्टोरेज में आयुष्मान कार्ड के साथ-साथ पंडित दीनदयाल कैशलेस कार्ड के तहत आभा कार्ड भी वितरित किया।

mp-distributed-ayushman-card-in-ghazipur-up

मोहम्मदाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. आशीष राय ने बताया कि सरकार का लक्ष्य है कि उनके क्षेत्र में 100% आबादी का आभा कार्ड बनाया जाए। इसके तहत आभा कार्ड के जरिए लाभार्थियों का चिकित्सीय रिकॉर्ड दर्ज किया जा सकता है, और इस कार्य में जोरदार प्रयास किए जा रहे हैं।

किसी भी स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक ऑनलाइन रिकॉर्ड देखकर मरीज का इलाज कर सकता है। इसके अलावा, भारत सरकार द्वारा आयुष्मान कार्ड का प्रावधान है, जिसके अंतर्गत लाभार्थियों को 5 लाख तक का नि:शुल्क इलाज उपलब्ध है। सरकार ने दिशा दी है कि आयुष्मान कार्ड का सभी लाभार्थियों के लिए वितरण किया जाना चाहिए।

इसी संदर्भ में, बलिया के सांसद वीरेंद्र मस्त ने लाभार्थियों के बीच आयुष्मान कार्ड और आभा कार्ड का वितरण किया। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनने के दिन से ही पूर्व बीमारियों के इलाज का लाभ उठाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड प्राप्त करने के बाद, लाभार्थियों में उत्साह देखने को मिला। इसका कारण है कि कई लाभार्थियों के परिजनों का इलाज प्रगति पर है। इस कार्ड के माध्यम से उन्हें चिकित्सा सेवाओं का उपयोग करने में आसानी होगी। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत, प्रति परिवार प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए तक की नि:शुल्क चिकित्सा सेवाओं का भी विकल्प है। इसके अलावा, यह सुविधा उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में भी आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निजी चिकित्सालयों में उपलब्ध हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad