Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

खुशखबरी! गाजीपुर नई रेल-लाइन का पीईडी ने किया निरीक्षण, जाने क्या है उद्घाटन की डेट

गाजीपुर में आरवीएनएल के प्रमुख कार्यकारी निदेशक (प्रिंसिपल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर) कमल नयन और मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्र ने रविवार को अचानक ताड़ीघाट-मऊ रेल विस्तारितकरण परियोजना का निरीक्षण किया। इसके परिणामस्वरूप, कार्यकर्ता संगठन और इंजीनियरों में आलोचना और हंगामा मच गया।

new-railway-line-in-ghazipur

प्राथमिक रूप से, उन्होंने मोटो ट्रेलर से घाट स्टेशन के दूसरे चरण की ओर जाने वाली, लगभग सात मीटर लंबी रेल लाइन की निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रैक लिंकिंग कार्यों के अधूरे होने पर निराशाजनक ढंग से अपनी आलोचना व्यक्त की। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी काम इस दूसरे चरण की लाइन पर नवम्बर तक पूर्ण कर लिए जाएं।

वे मातहतों को यह सूचित किया कि केन्द्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भी इस पर कठोर निर्देश दिए हैं कि पहले चरण की 9.600 किलोमीटर लंबी सोनवल से सिटी स्टेशन और दूसरे चरण की सोनवल से घाट स्टेशन तक लगभग सात किलोमीटर लम्बी नई रेल लाइन का उद्घाटन किया जा सकता है। इसके लिए मशीनों, मजदूरों, और इंजीनियरों की संख्या बढ़ाकर दिन-रात दो शिफ्टों में काम किया जाएगा। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ghazipur-new-railway-line-ki-checking

प्रथम चरण की लगभग 1200 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना

इसके बाद, पीईडी ने आरवीएनएल के अतिथि गृह में आयोजित समीक्षा बैठक में परियोजना के संबंध में निर्माणाधीन स्टेशन, प्लेटफार्म, यात्री शेड, एफओबी, लाइटिंग, पेयजल, यूनिरल बूथ महिला और पुरुष, पैनल रूम, रिले कक्ष, लोकेशन बॉक्स, सिग्नलिंग, और अन्य कार्यों के स्थलीय निरीक्षण करने के लिए जल्दी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

दूसरे चरण के काम का 80 प्रतिशत भाग पूरा हो चुका है

मालूम हो कि कि दूसरे चरण की परियोजना का निर्माण अब तक आसपास 80 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। वहीं, पहले चरण की लगभग 1200 करोड़ रुपये की परियोजना में, जिसमें गंगा नदी पर रेल और सड़क पुल का कार्य समय पर पूरा हो गया है, और इसका स्पीड ट्रायल और लोड टेस्टिंग साथ ही सीआरएस का कार्य ढाई महीने पहले ही पूरा हो गया है।

दिसंबर में प्रधानमंत्री कर सकते हैं उद्घाटन

pm-narednra-modi-can-inaugurate-new-railway-line-in-december

इस परियोजना के काम का स्तर युद्ध दरबार में चल रहा है, इस संदर्भ में पीईडी कमल नयन ने बताया। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि यदि सब कुछ स्वागतपूर्ण बनता है, तो 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा परियोजना का उद्घाटन कर सकते है।

इस अवसर पर, आरवीएनएल ने ज्वाइंट जनरल मैनेजर आशुतोष शुक्ला, पीडी जीवेश ठाकुर, डिप्टी मैनेजर रितेश कुमार सिंह, अजय राय रिद्दीमान भौमिक, अश्वनी कुमार, गौतम सरकार, डीपीएम सुनिल सिंह, और अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad