Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गांधी जयंती के आयोजन के लिए गाजीपुर जिला प्रशासन तैयार है, सुबह 9:00 बजे होगा समारोह, डीएम

गाजीपुर में महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसकी तैयारी में जिला प्रशासन लगा हुआ है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया है कि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर इस साल भी गांधी जयन्ती समारोह सम्मानपूर्वक आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज लहराया जाएगा।

in-ghazipur-district-administration-busy-preparing-for-gandhi-jayanti

सभी कार्यालयों, विद्यालयों, और अन्य संस्थाओं में, किसी बड़े कक्ष या हाल ही में कार्यालयाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारी, संस्थान के प्रधानाचार्य या अध्यक्ष द्वारा सुबह 09:00 बजे महात्मा गांधी के एक बड़े चित्र का अनावरण और माल्यार्पण किया जाना चाहिए। इसके बाद, गांधी जी के जीवन-संघर्ष, उनकी देश-सेवा, उनके जीवन-मूल्यों पर प्रकाश डाला जाना चाहिए। विशेष रूप से, उनकी 'अंतोदय' की आवश्यकता के संबंध में, उनके भावनात्मक एकता, राष्ट्रीय एकता और अखंडता के संबंध में उनके विचारों का संक्षेप में परिचय दिया जाना चाहिए।

कहा जा रहा है कि 'सादा जीवन उच्च विचार' में दी गई मितव्ययिता, नैतिकता, भाईचारा, और सर्वधर्म समभाव जैसे आदर्श जीवन मूल्यों को अपनाने की प्रेरणा दी जानी चाहिए। उन्हें यह भी समझाया जाना चाहिए कि देश को कमजोर करने वाली शक्तियों से सावधान रहने के बावजूद, राष्ट्रीय गर्व की रक्षा करना उनका महत्वपूर्ण कर्तव्य है, और इसका संकल्प आज के दिन दोहराया जाना चाहिए। उन्होंने अनुरोध किया है कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती का समारोह हर्षोल्लास से मनाया जाए।

गांधी जयंती के मौके पर, खेल निदेशालय, उत्तर प्रदेश, लखनऊ द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत, जिला खेल कार्यालय, नेहरू स्पोर्ट्स स्टेडियम, गाजीपुर में प्रातः 8:00 बजे से बालक वर्ग के लिए 3000 मीटर दौड़ और बालिकाओं के लिए 1500 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। प्रतियोगिता में किसी भी आयु सीमा की प्रतिबंधिता नहीं है, कोई भी महिला या पुरुष खिलाड़ी इस दौड़ प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad