Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में डेंगू का प्रकोप बढ़ा, अब-तक 109 मरीज़ मिले, हो रहा एंटी लार्वा का छिड़काव

गाजीपुर में डेंगू के प्रकोप की गंभीरता बढ़ रही है, और इसके नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। सीएमओ डॉ. देश दीपक पाल ने बताया कि जनपद में अब तक 109 डेंगू मरीज़ों को चिन्हित किया गया है, जिनमें से करीब 105 रोगी ठीक हो गए हैं। शेष के इलाज जारी हैं।

dengue-outbreak-increases-in-ghazipur-109-patients-found-so-far

सीएमओ ने कहा है कि डेंगू के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला मलेरिया इकाई पूरी तरह सतर्क हैं। इसके अलावा, जनमानस को भी जागरूक होने और सहयोग करने की आवश्यकता है। वह अपील करते हैं कि घर-घर जाने वाली टीमों को सहयोग प्रदान करके सही जानकारी प्राप्त करें। घर के अंदर और आस-पास जमा पानी को बचाने से बचें। साथ ही, स्वच्छता का भी ध्यान रखें।

जिला मलेरिया अधिकारी (डीएमओ) मनोज कुमार ने बताया कि जनपद में डेंगू संभावित मरीज़ों की नियमित जांच और उपचार की प्रक्रिया जारी है। वे मरीजों की एलाइजा रिपोर्ट के संकेत के आधार पर त्वरित उपचार प्रदान कर रहे हैं। इस साल तक, जनपद में 109 डेंगू मरीज़ चिन्हित किए गए हैं।

यहां कुछ बचाव के उपाय:

  • घर के अंदर और आस-पास पानी जमा न होने दें, जैसे कूलर, पानी की टंकी, फूलों के गमले, बेकार पड़े हुए टायर, प्लास्टिक की बोतलें, और नारियल के खोल।
  • पानी की टंकी के ढक्कन को पूरी तरह से बंद रखें।
  • डेंगू मच्छर दिन में और शरीर के निचले हिस्से में काटते हैं, इसलिए आपको पूरे शरीर को ढकने वाले कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है।
  • सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad