Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में नहर के टूटने से किसानों में मचा हड़कंप, कई बीघा फसल जलमग्न हुई

गाजीपुर में नहर के टूटने से कई बीघा फसल जलमग्न हो गई है। सेवराई तहसील क्षेत्र के उसिया और रक्सहा गांव के किसानों में हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंची सिंचाई विभाग की टीम मरम्मत कार्य में लगी हुई है।

canal-breaks-in-ghazipur-panic-among-farmers

आधारित जानकारी के अनुसार, चौधरी चरण सिंह ने मुख्य नहर कैनाल को जमानिया से संचालित किया था, और यह नहर दिलदारनगर से आगे बढ़ते हुए रक्सहा गांव के पास आया। आज, इस नहर का अचानक टूट जाना रिपोर्ट हुआ है। 

इसके परिणामस्वरूप, पानी तेज गति से बहते हुए सैकड़ों बीघा की फसलों को अपनी बहुमूल्यकी गोद में ले लिया। इस घटना की जानकारी प्राप्त होते ही, संबंधित किसानों में अद्भुत चिंता और उत्तेजना फैल गई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को तुरंत फोन करके इस घटना की सूचना दी।

सूचना प्राप्त करने के बाद, मौके पर पहुंचे कर्मचारी लोगों ने कठिनाइयों के बावजूद समय लगाकर स्थिति को नियंत्रित किया और नहर को बंद करके मरम्मत कार्य की शुरुआत की। इसके साथ ही, किसानों ने अपनी फसल की क्षति का मुआवजा मांगा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि संबंधित विभाग ने किसानों की आवश्यकताओं का ख्याल रखते हुए नहर में पानी छोड़ा है, जिसके कारण मुख्य नहर का टूटना हुआ। इससे सैकड़ों बीघा की फसल पानी में डूब गई।

इस विषय में, सिंचाई विभाग के अधिकारी जयेश कस्तूरे ने बताया कि मरम्मत का कार्य वर्तमान में प्रारंभ हो चुका है। इसके बाद, हम क्षति का मूल्यांकन करेंगे। वर्तमान में हम कुछ भी निर्णय नहीं दे सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad