Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

लखनऊ से रामेश्वरम को जा रही ट्रेन में लगी आग, अब तक 10 की मौत, 20 घायल

मदुरै ट्रेन आग तमिलनाडु में एक ट्रेन दुर्घटना सामने आई है। लखनऊ से रामेश्वरम जा रही एक ट्रेन के यात्री कोच में मदुरै स्टेशन पर आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल हैं।

train-going-from-lucknow-to-rameswaram-caught-fire

कहा जा रहा है कि यह ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी। इस दौरान टूरिस्ट कोच में आग लग गई। अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की घटना की जानकारी सुबह करीब 5.15 बजे मिली, जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आग लगने वाले कोच में एक निजी कोच था। 

इस कोच को शुक्रवार को नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था। उन्होंने बताया कि यात्री इस कोच में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर ले जा रहे थे, जिसके कारण आग लग गई। इस निजी कोच के अलावा किसी अन्य कोच में कोई नुकसान नहीं हुआ। रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता घोषित की है।

दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यात्री डिब्बे में 17 अगस्त को लखनऊ से यात्रा आरंभ की थी। उनका 27 अगस्त को चेन्नई पहुंचने का प्रोग्राम था। चेन्नई से वे लौटने वाले थे। उन्होंने बताया कि जब डिब्बा खड़ा था, तो कुछ यात्री अवैध रूप से रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग चाय/नाश्ता बनाने के लिए कर रहे थे, जिसके कारण आग लग गई। इसके परिणामस्वरूप अधिकांश यात्री डिब्बे से बाहर निकल गए। कुछ यात्री डिब्बे को अलग किये जाने से पहले ही प्लेटफ़ॉर्म पर उतर गए थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad