Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

चंदौली जिले के पीडीडीयू जंक्शन पर वेंडर ने की घटतौली, वेंडर का लाइसेंस निरस्त

चंदौली जिले के पीडीडीयू जंक्शन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि एक वेंडर ने रेल यात्री को अमरूद बेचते समय घटतौली की। यात्री ने उस वेंडर की घटतौली पकड़ी और उसे जमकर जलील किया। बाद में, वेंडर ने कान पकड़कर माफी मांगी और मामला शांत हुआ। इस घटना के वीडियो के वायरल होने के बाद, रेल महकमे के अधिकारियों में उत्तेजना फैली है।

the-vendor-decreased-at-ddu-junction-of-chandauli-news

आपको बताना चाहते हैं कि पीडीडीयू जंक्शन पर रोज़ाना 20 हजार से अधिक यात्री ट्रेनों में सवार होते हैं और उतरते हैं। इसके अलावा, रोज़ाना 110 ट्रेनें पीडीडीयू जंक्शन से गुज़रती हैं। ऐसे में यात्रियों को खाने-पीने की व्यवस्था करने के लिए रेल प्रशासन ने स्टेशन पर खान-पीने का स्थल स्थापित किया है। इसके साथ ही यहां पर फलों की बिक्री भी की जाती है। वहीं, यात्रियों की भीड़ का फायदा उठाकर स्थलों पर ओवरचार्जिंग की प्रवृत्ति धड़ल्ले से होती है।

वेंडर द्वारा की जा रही घटतौली

यही नहीं, फल विक्रेताएं बाजार से कम कीमत पर स्टेशन पर फल बेच रही हैं। इसके साथ ही वेंडर भी घटतौली कर रहे हैं। यहां तक की एक किलो फल की जगह वे आधा किलो के सामान को यात्रियों को दिखा कर बेच देते हैं। इस विचार से कई बार रेल प्रशासन ने कदम उठाया है। हालांकि, अधिक लाभ के बावजूद, वेंडर अपने व्यवहार में कोई बदलाव नहीं कर रहे हैं। इसी दौरान एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

नंदकुमार तिवारी नामक यात्री ने अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल पर इस वीडियो को पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने स्टेशन पर एक वेंडर द्वारा फल बेचते समय हो रही घटतौली का खुलासा किया है। इस वीडियो में यात्री ने बताया कि उस वेंडर ने एक किलो फल के दाम में आधा किलों अमरूद देने की कोशिश की थी। जब वेंडर को यात्री द्वारा चोरी करते पकड़ा गया, तो उसने आगे बढ़कर उसकी माफी मांगी है।

वेंडर के लाइसेंस को रद्द किया गया

वीडियो की सोशल मीडिया पर प्रसारण के परिणामस्वरूप स्थानीय रेलवे प्रशासन में बहुत उत्तेजना है। डीडीयू रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक और जनसंपर्क अधिकारी, दीपक कुमार ने बताया कि घटतौली करने वाले वेंडर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि वेंडर के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है। अब स्टेशन पर केवल नियमानुसार सामानों की बिक्री होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad