Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर की प्रगति सिंह और उनकी टीम को सेफ हर ऐप के लिए पीएम ने किया सम्मानित

गाजीपुर की प्रगति सिंह और उनकी टीम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रेष्ठ काम के लिए एक लाख रुपये की राशि से सम्मानित किया। प्रगति सिंह ने 2020-21 के सत्र में मैथ की उत्तीर्ण छात्रा बनी थी और उसके बाद वे बीटेक में प्रवेश कर चुकी थीं। "कवच प्रोग्राम" के तहत मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन ने उन्हें और उनकी टीम को एक प्रोजेक्ट सौंपा गया था जिसका मुख्य उद्देश्य महिला सुरक्षा पर ध्यान देना था। उन्होंने इस परियोजना में 'सेफ हर ऐप' की शुरुआत की थी और उसे उत्तम बताया गया।

pm-honored-pragati-singh-of-ghazipur

इस परियोजना में पूरे भारत वर्ष से कई टीमें शामिल थीं, और इसके अंतर्गत प्रगति सिंह और उनकी टीम ने 'सेफ हर' ऐप का विकास किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें इस ऐप के लिए एक लाख की राशि से सम्मानित किया और उन्हें एक चेक भेंट किया।

सनबीम विद्यालय के निदेशक नवीन सिंह ने प्रगति सिंह द्वारा किए गए उत्कृष्ट काम के लिए उन्हें और उनके परिवार को बधाई दी। प्रधानाचार्या अर्चना तिवारी ने इस मौके पर यह कहकर बताया कि यह एक बड़ी खुशी की बात है कि हमारे विद्यालय की छात्रा ने इस महत्वपूर्ण मुकाम को प्राप्त किया है। उन्होंने बच्चों को यह संदेश दिया कि शिक्षा से किसी भी चुनौती का सामना करके विजय प्राप्त की जा सकती है। प्रगति सिंह ने अपने माता-पिता के साथ ही नहीं, बल्कि विद्यालय और पूरे देश का नाम ऊंचा किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad