Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर के इंद्रपाल सिंह कुशवाहा ने जिले का नाम किया देश में रोशन, गोल्ड अवार्ड से सम्मानित

गाजीपुर के इंद्रपाल सिंह कुशवाहा को कोल्ड स्टोरेज इनफॉर्मेशन सिस्टम के लिए सॉफ्टवेयर बनाने के लिए नेशनल अवार्ड फ़ॉर ई-गवर्नेंस 2023 का गोल्ड अवार्ड मिला है। यह अवार्ड उन्हें कोल्ड स्टोरेज इनफॉर्मेशन सिस्टम के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग द्वारा आयोजित मध्यप्रदेश के इंदौर में कार्यक्रम में प्रदान किया गया।

indrapal-singh-kushwaha-of-ghazipur-got-gold-award

आइजिल टेक्नोलॉजी के गोल्ड अवार्ड जीतने से पूरे जनपद में खुशी की लहर है। गाजीपुर की एक आईटी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी ने एक अद्भुत सॉफ्टवेयर विकसित करने, डिजाइन करने और कार्यान्वित करने के लिए फिरोजाबाद जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम किया है। ई-गवर्नेंस पर 26वें राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान फिरोजाबाद जिला प्रशासन को यह सम्मान प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम में ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में देश भर में विभिन्न पहलों के असाधारण प्रयासों और योगदान को पुरस्कृत किया गया।

उन्होंने बताया कि रवि रंजन (आई0ए0एस0), विशेष सचिव कृषि एवं एम0डी0 यू0पी0एग्रो, लखनऊ, यू0पी0 के दूरदर्शी नेतृत्व में फिरोजाबाद जिला प्रशासन ने स्थानीय कृषक समुदाय और कोल्ड स्टोरेज मालिकों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करने के लिए मिशन चलाया। आइजिल टेक्नोलॉजी के जरिए यह मिशन कोल्ड स्टोरेज सूचना प्रणाली के लिए विकसित हुआ, जिसने गोल्ड अवार्ड हासिल किया।

जिला प्रशासन के सहयोग से तैयार हुआ प्लेटफॉर्म, उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद क्षेत्र के किसानों और व्यापारियों ने सीएसआईएस मोबाइल ऐप के माध्यम से कोल्ड स्टोरेज सुविधाओं तक पहुंचाने में वृद्धि का अनुभव किया। इस ऐप ने कृषि उपज के लिए निर्बाध स्थान आरक्षण की व्यवस्था दी, जिससे कृषि क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा। 

आइजिल टेक्नोलॉजी और फिरोजाबाद जिला प्रशासन के बीच सहयोगात्मक प्रयासों से एक वेब प्लेटफॉर्म तैयार हुआ, जिसने प्रशासन को बेहतर निगरानी दी। सुव्यवस्थित कोल्ड स्टोरेज प्रबंधन और बेहतर नियामक अनुपालन के साथ सशक्त बनाया। कोल्ड स्टोरेज मालिकों को भी लाभ हुआ, क्योंकि सॉफ्टवेयर समाधान ने उनके संचालन को सरल बना दिया और व्यापार करने में आसानी को बढ़ावा दिया। बीते दिन इंदौर में पुरस्कार समारोह के दौरान आइजिल टेक्नोलॉजी के महाप्रबंधक इंद्रपाल सिंह कुशवाहा, परियोजना प्रमुख रवि रंजन, टीम के सदस्यों डॉ. उज्ज्वल कुमार, जिला मजिस्ट्रेट फिरोजाबाद मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad