Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

धोखे से ATM कार्ड चोरी कर पैसा निकालने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

गाजीपुर शहर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को खोवामंडी क्षेत्र के पास से एटीएम और क्रेडिट कार्ड चोरी करने वाले दो चोरों को पकड़ लिया। ये चोर वाराणसी जनपद के निवासी हैं। उनके पास 52 एटीएम और क्रेडिट कार्ड, एक बाइक और पांच हजार रुपये बरामद किए गए हैं। इसकी जानकारी राजफाश अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र प्रसाद ने एसपी कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

ghazipur-police-arrest-two-atm-thief

चेक‍िंग के दौरान दबोचा

उन्होंने बताया कि शहर कोतवाल टीबी सिंह हमराहियों के साथ शहर में चेकिंग कर रहे थे। एक मुखबिर की सूचना पर, वे खोवामंडी हिटाची एटीएम के पास पहुंचे। वहां पर वे दो लोगों को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान, दोनों ने अपने नाम बताए - वाराणसी कैंट थाना पहड़िया संजय नगर कालोनी निवासी प्रभात गुप्ता और वाराणसी के लंका थाना के सीरगोबर्धन काशीपुरम कालोनी निवासी ज्ञानेन्द्र सिंह राठौर। पूछताछ के बाद, उन्हें जेल भेजा गया।

ऐसे एटीएम से पैसे निकालते थे

पूछताछ के दौरान बताया गया कि दोनों और संजय नगर कालोनी निवासी उनके साथी दिलीप गुप्ता का साथ देते थे, और वे एटीएम के पास खड़े रहते थे। वे अपने आते ही विभिन्न व्यक्तियों को पहचान लेते थे, जिन्हें एटीएम का उपयोग करना कम आता था। उन्होंने उन लोगों की मदद का बहाना बनाकर उनके पिन को जानकर धोखाधड़ीपने एटीएम बदल कर दिया, और उन्हें दूसरा एटीएम कार्ड देते और वे उसके माध्यम से पैसे निकाल लेते थे। जब लोगों के खाते से पैसे कट जाते थे, तो उन्होंने तुरंत उनका एटीएम ब्लॉक करवा दिया।

18 अगस्त को, तीनों ने हिटाची एटीएम से एक व्यक्ति का पिन जानकर उसके कार्ड को बदलकर उसके खाते से 78 हजार रुपये निकाल लिए। शहर में ही, मार्च 2023 में, रौजा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से एक महिला के कार्ड को बदलकर उसके पैसे निकाले गए थे और उसका कार्ड फेंक दिया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad