Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर पी.जी. कालेज में स्नातक स्तर पर प्रवेश हेतु द्वितीय काउन्सलिंग की सूची जारी

गाजीपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर, ने स्नातक स्तर (बी.ए., बी.एस-सी. गणित एवं जीवविज्ञान, बी.एस-सी.कृषि) में प्रवेश हेतु द्वितीय काउन्सलिंग की सूची जारी की है। स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर के प्राचार्य, प्रोफेसर (डॉ.) राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने स्नातक स्तर पर प्रवेश हेतु द्वितीय काउन्सलिंग की जानकारी दी कि प्रवेश हेतु सफल अभ्यर्थियों की द्वितीय काउन्सलिंग की मेरिट सूची कक्षावार श्रेणी और आरक्षण के अनुसार जारी की गई है।

ghazipur-pg-release-of-second-counseling-list-for-admission-in-college

प्रवेश परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए कॉलेज की वेबसाइट www.pgcghazipur.ac.in पर सूची अपलोड की गई है। प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को 05 अगस्त 2023 से 08 अगस्त 2023 तक उनका प्रवेश आवेदन आनलाइन भरने का मौका है। वे अपने आवेदन-पत्र को डाउनलोड करके आवश्यक दस्तावेज़ों के साथ 08 अगस्त 2023 से 10 अगस्त 2023 तक सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक कॉलेज के काउंसलिंग समिति के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

महाविद्यालय प्रशासन द्वारा निर्धारित समयानुसार प्रवेश आवेदन पत्र और शुल्क जमा न करने पर उक्त सीटें रिक्त मानी जाएंगी और पुनः प्रवेश के लिए कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। प्रवेश हेतु जारी मेरिट सूची के तहत रिक्त सीटों पर उन अभ्यर्थियों को प्रवेश का मौका प्रदान किया जाएगा, जिनकी मेरिट सूची में स्थानांतरिति होती है। प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ.) राघवेंद्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर ने प्रवेश प्रक्रिया में डिजिटल इंडिया की नीति का पालन करते हुए ऑनलाइन काउंसलिंग की व्यवस्था की है।

ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से अभ्यर्थी अपने घर पर बैठकर पूर्ण पारदर्शिता के साथ प्रवेश आवेदन पत्र भर सकते हैं। प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने सम्मानित अभिभावकों से आग्रह किया है कि समय पर अपने विद्यार्थियों के आवेदन पत्र को ऑनलाइन भरकर संबंधित दस्तावेजों के साथ काउंसलिंग समिति के समक्ष प्रस्तुत करने में सहायता करें। प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरीके से ऑनलाइन है, इसलिए कोई भी अभ्यर्थी या अभिभावक बिचौलिए के चक्कर में न आएं और किसी को प्रवेश करवाने के नाम पर कोई धनराशि या घूस न दें। अगर किसी को किसी को प्रवेश करवाने के नाम पर कोई धनराशि या घूस दी जाती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित अभ्यर्थी और उनके अभिभावकों की होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad