Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानियां क्षेत्र में 33 हजार की हाईटेंशन पोल गिरने से सौ गांवों की बिजली बाधित

जमानियां क्षेत्र के कसेरा पोखरा के रविवार की रात करीब नौ बजे हाईटेंशन पोल गिरने से 33/11 केवी ढ़ढ़नी, ताडीघाट, सुहवल विद्युत उपकेन्द्र से जुड़े करीब सौ गांवों की बिजली बंद हो गई। 14 घंटे बाद सुबह 11 बजे बिजली सप्लाई बहाल की गई। 

ghazipur-news-hundred-villages-lost-electricity-due-to-falling

इस दौरान लोगों के इनवर्टर बैटरीज़ की आवश्यकता पड़ी। सुबह के समय पेयजल की आपूर्ति में समस्या के कारण किसानों की सिंचाई नहीं हो सकी। वहीं, जब बिजली सप्लाई फिर से शुरू हुई, तो एक दर्जन से अधिक बार बिजली कटौती के सिलसिले में तकरारें आईं।

विद्युत सप्लाई की बंदिश से सुहवल, ढढ़नी, अधियारां, माधोपुर, रमवल, गरूआ मकसूदपुर, डुहियां, पकडी, मेदिनीपुर, बवाड़े, भिक्खिचौरा, डेढगावां, उधरनपुर आदि क्षेत्र के गांवों में बिजली की आपूर्ति के निष्कासन से सरकारी और निजी नलकूप, पानी टंकियां, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण दुकानें बंद रह गईं। रात भर लोग उमस भरी गर्मी में संघर्ष करना पड़ा।

इस समस्या से सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं प्रभावित हुईं। अवर अभियंता आशीष कुमार ने बताया कि विद्युत पोल खेत में स्थित था, जहां अधिक पानी की भरपूरता के कारण नीचे की मिट्टी खोखली हो गई और एक पोल अचानक गिर गया। इसके परिणामस्वरूप दो अन्य पोल भी गिर गए। कीचड़ में प्रस्थित पोलों की मरम्मत करने में समय लगा, जिसके कारण विद्युत सप्लाई को पुनः स्थापित करने में विलंब हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad