Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

गाजीपुर जिला प्रशासन 15 अगस्त के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की योजना बनाने और उसके उद्घाटन के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। जिले के डीएम आर्यका अखौरी ने 15 अगस्त को आयोजित होने वाले प्रभातफेरी और अन्य कार्यक्रमों की तैयारियों की मॉनिटरिंग खुद हस्तक्षेप किया है।

ghazipur-news-district-administration-engaged-in-preparations-for-independence-day

बताया गया कि प्रातः 06:30 बजे से 07:00 बजे तक क्रॉसकंट्री रेस का आयोजन नेहरू स्टेडियम से किया जाएगा, इसका आयोजन जिला क्रीड़ा अधिकारी द्वारा होगा। सुबह 7:00 बजे से 7:45 बजे तक स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी आयोजित की जाएगी, जो नगर के विभिन्न क्षेत्रों से शुरू होकर कलेक्ट्रेट पर समाप्त होगी। इस प्रभात फेरी में कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है।

सुबह 8 बजे ध्वजारोहण और राष्ट्रगान की समारोह से शुरुआत होगी। उसके बाद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और आश्रितों के साथ-साथ शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में अमृत सरोवरों, ग्राम सचिवालयों पर ध्वजारोहण और प्रकाश की व्यवस्था की जाए। साथ ही, 13 से 15 अगस्त तक सभी ऐतिहासिक इमारतों, शहीद स्थलों, शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों, भवनों पर तिरंगा और प्रकाश की व्यवस्था का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया जाएगा।

मलिन बस्तियों में साफ-सफाई की दिशा में निर्देश

समाज कल्याण अधिकारी और जिला प्रोवेशन अधिकारी अपने-अपने संबंधित संचालित वृद्धाश्रम और अन्य केन्द्रों पर ध्वजारोहण और मिष्ठान वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इसी तरह, जिले के स्वास्थ्य उपकेंद्रों, आंगनवाड़ी केंद्रों, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के मलिन बस्तियों में साफ-सफाई और ध्वजारोहण की दिशा में निर्देश दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad