Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जनपद के इस गांव में जल्द शुरू होगी चकबंदी की प्रक्रिया

यदि सब कुछ अच्छे से बना रहता है, तो आने वाले समय में सुहावल थाना क्षेत्र के भगीरथपुर गांव की चकबंदी प्रक्रिया जल्द ही आरंभ हो सकती है। इसके बाद, लोगों को शासन की योजनाओं का विशेष लाभ मिलने के साथ ही गांव का समृद्धि से परिपूर्ण विकास संभव हो सकेगा। इस मार्ग में, मंगलवार को सहायक चकबंदी अधिकारी अरुण कुमार ने अपने साथी सहयोगियों के साथ गांव में स्थित पंचायत भवन पर पहुंच गए।

ghazipur-news-consolidation-process-may-start-soon-in-bhagirathpur-gaw

चकबंदी अधिकारी ने मौजूद ग्रामीणों से उनकी सहमति प्राप्त करने के लिए लिखित और हाथ उठाकर उनके विचार जाने। साथ ही, वह ग्राम पंचायत से आवश्यक रिकॉर्ड भी लेने गए। इस दौरान, सहायक चकबंदी अधिकारी ने ग्रामीणों को आह्वानित किया कि जब शासन से चकबंदी की प्रक्रिया मंजूर हो जाए, तो यदि उसमें उचित सहयोग मिलता है, तो उसे शीघ्रपूर्वक पूरा किया जाएगा।

यह कहा गया कि चकबंदी के कारण बिखरे हुए खेत एक स्थान पर मिल जाते हैं, खेत का आकार बढ़ जाने से फसल की लागत कम हो जाती है। छोटे खेतों में मेड़ की काफी भूमि बर्बाद हो जाती है, जबकि खेत का बड़ा होने से आधुनिक खेती करने में आसानी होती है।

विशेष रूप से एक स्थान पर खेत होने से उनकी सही देखभाल सुनिश्चित होती है। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि और समाजसेवी राकेश कुमार सिंह, सत्य प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad