Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में मनिहारी ब्‍लाक का डीएम ने किया निरीक्षण, 3 कर्मचारियो का रोका वेतन

गाजीपुर के डीएम आर्यका अखौरी ने आज विकास खण्ड मनिहारी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की कमी का पता चला, जिस पर डीएम ने नाराजगी प्रकट करते हुए कार्यालय को साफ सफाई बनाए रखने का निर्देश दिया।

expressed-displeasure-on-getting-dirt-directed-to-stop-salary

गाजीपुर जिले की डीएम आर्यका अखौरी ने खण्ड विकास अधिकारी मनिहारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में बनाए गए सामुदायिक शौचालयों को बराबर जांच किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि वे सभी सामुदायिक शौचालय चालू अवस्था में हैं या नहीं। इस कार्य के लिए खण्ड प्रेरक को नियुक्त किया जाए।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि समूह की महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किया जाए। उसके साथ ही साथ उन्हें रोजगार योग्य प्रशिक्षण भी दिया जाए, ताकि वे स्वयं कुछ कर सकें। डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रतिदिन 10 से 12 बजे तक कार्यालय में बैठकर शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

गलत भुगतान पर होगी कार्रवाई। डीएम ने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत कराए गए कार्यों की जांच कराई जाए। मनरेगा से संबंधित कोई भी गलत भुगतान बिल्कुल न हो। गलत भुगतान होने पर संबंधित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान तीन कर्मचारी रामनिवास चौहान, टीए, दिलीप कुमार कुशवाहा, बीएमएम/एमआईएस, आदित्य कुमार, बीएमएम/एमआईएस के अनुपस्थित पाये जाने पर संबंधित का वेतन रोकने का निर्देश दिया। मौके पर मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार मौर्य, खण्ड विकास अधिकारी मनिहारी एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad