Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ग्रामीणों की शिकायत के संदर्भ में वीडीओ और एडीओ पंचायत से स्पष्टीकरण मांगा

गाजीपुर शासन की मार्गदर्शन के अनुसार, शुक्रवार को ग्राम चौपाल आयोजित करके ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने के लिए डीएम आर्यका अखौरी सैदपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा मिर्जापुर पहुंची। ग्रांव में परिषदीय विद्यालय के परिषदीय अधिकारियों द्वारा डीएम की अध्यक्षता में आयोजित ग्राम चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया। इसके साथ ही, डीएम ने ग्राम विकास अधिकारी मीनू देवी के प्रति ग्रामीणों की शिकायत पर नाराजगी जताते हुए एडीओ पंचायत सैदपुर के प्रति स्पष्टीकरण की मांग की।

explanation-sought-from-vdo-and-ado-panchayat-on-the-complaint-in-ghazipur

डीएम ने ग्राम चौपाल में ग्रामीणों की शिकायतों का समाधान करने और संबंधित अधिकारियों की शिकायतों के समाधान की प्रक्रिया में कदम उठाया। वह ग्रामीणों से एक-एक करके उनकी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया। कल्याणकारी योजनाओं के प्रवाह के बारे में जानकारी प्राप्त करके कमियों की पहचान की गई और संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी गई।

सामुदायिक शौचालयों के बंद रहने की शिकायत के संदर्भ में सीमा देवी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश जारी किए गए और उनके भुगतान की वसूली के लिए निर्देश दिए गए। ग्रामीण शिवचंद द्वारा निजी हैंडपंप के उपस्थिति का पता चलने पर भू-गर्भ अधिकारियों को जांच करवाकर हैंडपंप के उद्धारण के निर्देश दिए गए।

उन्होंने ग्राम में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की, जैसे कि वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, राशन वितरण, मनरेगा, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास, हैंडपंप, किसान सम्मान निधि, कृषि से जुड़ी योजनाएं, शिक्षा से जुड़ी योजनाएं, जलनिगम आदि। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के अच्छे प्रबंधन की जरूरत पर नोटिस जारी किया। 

उसने सामुदायिक शौचालय और पंचायत भवन के न खुलने की शिकायत पर एडीओ पंचायत को भी स्पष्टीकरण की मांग की। मनरेगा कार्ड की अनुपलब्धि पर डीसी मनरेगा को कड़ी फटकार देते हुए कार्रवाई की निदेश दिया गया। इस समय, सीडीओ संतोष कुमार वैश्य, एसडीम डा. पुष्पेंद्र पटेल, उप निदेशक कृषि अतींद्र सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मेलेंदु, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad