Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पटना से गाजीपुर पहुंचा क्रूज 16 अमेरिकी टूरिस्ट संग, घूमने पहुंचे पर्यटक

सोमवार को गाजीपुर में पर्यटकों के साथ क्रूज यात्रा ग़ाज़ीपुर पहुंची। इस क्रूज में गंगा नदी पर सैलानियों की ट्रिप आयोजित हुई, जिन्होंने पटना से सैलानी गाजीपुर तक की यात्रा की। यहां क्रूज सवारों ने स्थानीय बाजार में भ्रमण किया। इसके बाद, ब्रिटिश हुकूमत के गवर्नर लार्ड कार्नवालिस के मकबरे की भी यात्रा की। इसके बाद, सैलानियों ने क्रूज पर बैठकर वाराणसी की ओर प्रस्थान किया।

cruise-reached-ghazipur-from-patna-with-16-american-tourists-ghazipur-news

क्रूज में पटना से 16 सैलानियों ने सफर किया, जो गंगा के किनारे बसे गांवों और शहरों का पर्यटन कर रहे हैं। यह क्रूज पटना से प्रारंभ होकर गाजीपुर तक पहुंची है, और आज उन्होंने ग़ाज़ीपुर की सैर की।

सैलानियों के साथ क्रूज पर आये अजीत कुमार सिंह, जिन्होंने बिहार टूरिज्म डिपार्टमेंट में काम किया है, ने बताया कि 16 अमेरिकी सैलानियों का दल पटना के बाद क्रूज पर सफर किया है। इन सैलानियों ने विभिन्न स्थलों का पर्यटन किया और आज गाजीपुर पहुंचे हैं।

इसके बाद, ब्रिटिश हुकूमत में गवर्नर रहे लार्ड कार्नवालिस के मकबरे की दर्शनीयता देखने के बाद, सैलानियों ने स्थानीय मिश्रबाजार की यात्रा की। उनके बाद, क्रूज सैलानियों ने वाराणसी के लिए पुनः रवाना होने की योजना बनाई है। वाराणसी पहुंचने के बाद, सैलानियों ने सड़क मार्ग से आगे की यात्रा प्रारंभ की है।

सैलानियों के साथ, गाजीपुर के कलेक्टर घाट के पास पहुंचे क्रूज ने छोटी स्टीमर बोट के माध्यम से सैलानियों को घाट पर पहुंचाया, जहां स्थानीय लोगों की भीड़ इनका स्वागत किया। गाजीपुर की सैर के बाद, सैलानियों ने पुनः स्टीमर बोट के माध्यम से गंगा की धारा में खड़े होकर क्रूज की आगे की यात्रा प्रारंभ की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad