Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

चंद्रयान-3 की लैंडिंग का लाइव प्रसारण देखेंगे स्कूली बच्चे, बीएसए ने जारी किया आदेश

स्कूलों और शैक्षिक संस्थानों में आज शाम 5.15 से 6.15 बजे के बीच चंद्रयान की लैंडिंग का सीधा प्रसारण किया जाएगा, जिसे आप इसरो की वेबसाइट और इसरो के अधिकारिक यूट्यूब चैनल समेत डीडी नेशनल चैनल पर देख सकेंगे। इस बार की अपराजेय प्रयास को संचालन में आने वाले अपर राज्य परियोजना निदेशक (समग्र शिक्षा) विद्या भवन, निशातगंज, लखनऊ के चिट्ठे में सूचित किया जाता है। उन्होंने बलिया बीएसए के मनीष कुमार सिंह को पत्र द्वारा अवगत किया है।

children-in-ballia-schools-will-watch-live-telecast-of-chandrayaans

जागरूकता दिलाई गई है कि चंद्रयान-3 मिशन के साथ भारतीय अंतरिक्ष अन्वेषण ने एक महत्वपूर्ण मील को पार किया है, जो चन्द्रमा पर उतरने के लिए तैयार है। यह भारतीय विज्ञान, इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी और उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। 23 अगस्त, 2023 को अपराह्न 05:27 बजे, चंद्रयान-3 का चन्द्रमा पर उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण ISRO की वेबसाइट (https://www.isro.gov.in/) और ISRO के आधिकारिक YouTube चैनल और DD National पर किया जाएगा।

भारत के चन्द्रयान-3 का उतरना एक यादगार अवसर है, जो सिर्फ जिज्ञासा को नहीं बल्कि हमारे युवाओं में अन्वेषण के प्रति जोश भी जगाएगा। इससे हमारे दिल में गर्व और एकता की गहरी भावना उत्पन्न होगी, क्योंकि हम सामूहिक रूप से भारतीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी की शक्ति का उत्सव मनाएँगे। भारत के माननीय प्रधानमंत्री जी इस महत्वपूर्ण क्षण पर राष्ट्र के साथ एकजुट होंगे और राष्ट्र को संवादित भी करेंगे।

बीएसए ने आदेश दिया है कि उनके शिक्षा क्षेत्र में स्थित सभी विद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों से छात्रों और शिक्षकों के साथ सांय 05:15 से 06:15 बजे तक विशेष सभा आयोजित करने का आदेश दिया है, और चन्द्रयान-3 के उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण करने के लिए आवश्यक व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad